आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

Aug 11 2018 10:34 AM
आज सुबह की बड़ी ख़बरें...

जम्मू-कश्मीर सिनेमा हॉल में कुछ नहीं ले जा सकते है- सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली :  जम्मू कश्मीर में अब सिनेमा देखने वाले  मल्टीप्लेक्स थिएटर में अपने साथ किसी भी तरह का खाना या पीने का सामान नहीं ले जा सकते है. सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है. जिसमे उसने सिनेमा घरों में खाने-पीने का सामान ले जाने की इजाजत दी थी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हाई कोर्ट में अर्ज़ी दायर करने वाले वकीलों को नोटिस देकर जवाब भी माँगा है. 

केरल में बारिश और बाढ़ से अब तक 29 मौतें
तिरुअनंतपुरम: भीषण बारिश के चलते भारत का दक्षिणी राज्य केरल बाढ़ की चपेट में है, यहाँ के हालात काफी खराब हो चुके है. यहाँ हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है. केरल में आम जन - जीवन पूरी तरह तहस नहस हो गया है. सरकार ने यहाँ के लोगों को सख्त निर्देश दिए हैं कि राज्य के बाँध वाले इलाकों में ना जाएं. वहीं लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है.

कोलकाता में अमित शाह की रैली से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला, बीजेपी विरोधी पोस्टर भी लगे
कोलकाता। कोलकाता में आज अमित शाह की रैली है जो दोपहर एक बजे से शुरू होगी। लेकिन इस रैली के शुरू होने के पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आयी है जिसके मुताबिक आज सुबह अमित शाह की रैली के लिए जा रहे बीजेपी समर्थकों की एक बस पर पश्चिम मिदनापुर के चंद्रकोन पर हमला किया गया है। कार्यकर्ताओं ने आशंका जताई है कि इस हमले के पीछे विपक्षी पार्टी टीएमसी का हाथ है। 

‘सूर्य स्पर्श’ के लिए नासा का ऐसा होगा अंतरिक्षयान
ताम्पा (अमेरिका)​ : नासा पहले भी कई बार अंतरिक्ष के तारों सितारों को टटोल चुका है और मंगल ग्रह पर पहुंचकर भी ये पता लगा चुका है कि वहां जीवन है या नहीं. अब बारी है सूर्य की, जिसे टटोलने के लिए नासा तैयारी में लगा हुआ है. खबरों की मानें तो भीषण तापमान वाले इस तारे तक पहुंचने के लिए मानवों के पहले मिशन को पूरा करने के लिए डेढ अरब डॉलर के नासा ने अंतरिक्षयान के प्रक्षेपण की तैयारी शुरू कर दी है.

जेम्‍स एंडरसन ने ढाया कहर टीम इंडिया 107 रन हुई ढेर
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जा रही  है. जहां बारिश के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका था. दूसरे दिन खेल की शुरुआत हुई जिसमे इंग्लैंड ने भारतीय बल्लेबाज़ों को मैदान पर ज्यादा देर तक रहने का कोई मौका नहीं दिया और आधे दिन में ही भारतीय टीम को समेट कर रख दिया . 

ख़बरें और भी...

‘सूर्य स्पर्श’ के लिए नासा का ऐसा होगा अंतरिक्षयान

भारत के साथ दुनिया के ये देश भी मनाते हैं स्वतंत्रता दिवस

हत्या के शक में एक महीने बाद कब्र से निकाला गया युवक का शव

अब 'शिव' राज में बच्चियाँ सुरक्षित, हर महीने होगा छात्रावासों का निरक्षण