देश दुनिया की बड़ी सुर्खियां

Jun 13 2018 02:02 PM
देश दुनिया की बड़ी सुर्खियां

14 जून को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री
14 जून को प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  भिलाई नगर के जयंती स्टेडियम में दोपहर लगभग 12:30 बजे विशाल आमसभा को भी संबोधित करेंगे. दो महीने में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का  छत्तीसगढ़ में ये दूसरा दौरा है.  पीएम छत्तीसगढ़ में नया रायपुर स्मार्ट सिटी और भिलाई नगर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  भिलाई इस्पात संयंत्र के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण परियोजना का लोकार्पण भी करेंगे. इसके साथ ही पीएम प्रदेश में इंटरनेट कनेक्टिविटी के विस्तार के लिए भारत नेट परियोजना के  दूसरे चरण का भूमिपूजन करेंगे. पीएम मोदी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान भिलाई नगर के  भवन का शिलान्यास भी करेंगे.

कुमारस्वामी ने कहा, राज्य की फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित हूं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया .पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और आईपीएस अधिकारियों को फिटनेस चैलेंज भी दिया. कुछ देर बाद ही कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने उनके ट्वीट का जवाब दिया. कुमारस्वामी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मेरे स्वास्थ्य की चिंता करने के लिए शुक्रिया. मैं मानता हूं कि फिजिकल फिटनेस हम सभी के लिए ज़रूरी है और मैं इसका समर्थन करता हूं. योग और ट्रेडमिल मेरे डेली वर्कआउट रूटीन का हिस्सा है. हालांकि, मैं अपने राज्य की डेवलपमेंट फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित हूं और इस मामले पर आपका सपोर्ट चाहता हूं" 

बंगले में तोड़फोड़ से बुरे फंसे अखिलेश यादव, होगी कार्यवाही
हाल ही में उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के द्वारा खाली किए गए बंगले में मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अखिलेश यादव पर आरोप है कि उन्होंने बंगला खाली करने से पहले बंगले में तोड़-फोड़ की थी, जिसके बाद अब जाकर अखिलेश यादव पर यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है. इस बारे में राज्यपाल राम नाइक ने कहा है कि मुख्यमंत्री के बंगले का रखरखाव लोगों के पैसों से होता है, जनता जो टैक्स देती है उसके पैसों से यह सब कुछ होता है, ऐसे में बंगले में तोड़-फोड़ करना काफी बड़ा मामला है जिस पर कार्यवाही होनी चाहिए. वहीं इस मामले में लोगों की जमकर प्रतिक्रियाएं मिल रही है, जो अखिलेश यादव की आलोचना कर रहे है. 

भय्यू जी महाराज की मौत पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान
देश के जाने माने संत श्री भय्यू जी महाराज ने कल अपने घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद आज भय्यू जी महाराज का अंतिम संस्कार इंदौर स्थित सायाजी होटल के पीछे मुक्ति धाम में किया जाएगा. वहीं इसी बीच भय्यूजी महाराज की मौत पर मध्य प्रदेश पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह(भय्यूजी महाराज) शिवराज सरकार द्वारा नर्मदा में करवाई जा रहे अवैध खनन के लेकर चिंतित थे.

किम से मुलाकात के बाद ट्रंप ने बदले अपने बोल
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन से शिखर वार्ता के बाद  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 12 जून को कहा कि ‘‘प्रतिभाशाली’’ किम के साथ उनका ‘‘बहुत खास जुड़ाव’’ बन गया. किम के बारे में ट्रंप की ऐसी टिप्पणी के बारे में कुछ महीने पहले कोई नहीं सोच सकता था, क्योंकि उस वक्त यह दोनों नेता एक-दूसरे को धमकियां देते थे और एक-दूसरे का अपमान भी करते थे. बता दें कि पिछले साल उत्तर कोरिया ने जब अंतरराष्ट्रीय समुदाय को झूठा बताकर कई परमाणु एवं बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया था.

Bhaiyyu Maharaj Sucide: भय्यू जी महाराज की मौत पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान

खुदकुशी के एक दिन पहले इस महिला से मिले भय्यू महाराज, वीडियो वायरल

भाजपा अपने गुरुओं का अपमान करती है - राहुल गाँधी