आज सुबह की बड़ी ख़बरें

पीएम मोदी आज एक्‍सप्रेस-वे का करेंगे शुभारम्भ
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 हजार करोड़ रुपए की लागत से तैयार देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ‘पूर्वी बाहरी एक्सप्रेसवे’ (ईपीई) का आज रविवार को शुभारम्भ करेंगे. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी. इस बारे में सड़क परिवहन, राजमार्ग और पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि भारत के पहले स्‍मार्ट और ग्रीन हाईवे दिल्ली-मेरठ ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्‍सप्रेस-वे (ईपीई)  के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर 6 किलोमीटर खुली जीप में यात्रा करेंगे. उनका यह ‘रोड शो’ निजामुद्दीन ब्रिज से शुरू होगा. केंद्रीय मंत्री गड़करी ने इस वे की विशेषताएं बताते हुए कहा कि 135 किलोमीटर लंबे ईपीई पर 11,000 करोड़ रुपये की लागत आई है.देश का पहला ऐसा राजमार्ग है जहां सौर बिजली से सड़क रोशन होगी.

आज होगी मन की बात, ये हो सकते हैं मुद्दे
नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 44वें संस्करण में देश को सम्बंधित करेंगे. आज सुबह 11 बजे इसका प्रसारण किया जाएगा. पीएम मोदी हाल ही में आए सीबीएसई के नतीजों पर चर्चा कर सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि पीएम छात्रों को कोई सन्देश दे सकते हैं. साथ ही 4 साल पुरे होने पर अपनी कुछ उपलब्धियां या योजनाएं जनता के सामने रख सकते हैं.

मायावती ने अपने भाई को उपाध्यक्ष पद से हटाया
लखनऊ: बसपा अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटाने का भी ऐलान किया है. शनिवार को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमे पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मायावती ने यह ऐलान किया. मायावती ने आनंद कुमार को पद से हटाने के बाद उन्हें हटाने की वजह भी बताई. 

एकजुट हुए विपक्ष का 2019 में होगा सफाया- शाह
नई दिल्ली:  मोदी सरकार के 4 साल पुरे होने पर शनिवार को सभी राजनीतिज्ञों ने अपना-अपने हिसाब से पीएम मोदी के कार्यकाल में किए गए कार्यों का आकलन किया. इनमे से कुछ ने मोदी सरकार को जनता की सरकार बताया तो किसी ने झुटे वादों की. इसी क्रम में कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार, कृषि, गरीबी, सुरक्षा जैसे तमाम क्षेत्रों में अपने वादे को पूरा करते हुए कार्यकाल के पांचवे साल में प्रवेश कर रही है.

पाकिस्तान: 25 को चुनाव, हाफ़िज़ ने किया लड़ने का ऐलान
इस्लामाबाद: भारत के पड़ोसी और प्रतिद्वंदी मुल्क पाकिस्तान में आम चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी है, 25 जुलाई को पाकिस्तान में  संसद और प्रांतीय विधानसभाओं के लिए चुनाव कराए जाएंगे. इससे पहले पिछले सप्ताह पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति ममनून हुसैन को पत्र लिखकर 25 से 27 जुलाई के बीच चुनाव कराने की अनुमति मांगी थी. मौजूदा सरकार का कार्यकाल 31 मई को पूरा हो रहा है.

IPL 2018: आज होगा महामुकाबला
आईपीएल के इस सीजन का महामुकाबला यानी फाइनल मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है. इससे पहले प्लेऑफ में चेन्नई से हारने के बाद हैदराबाद ने कोलकाता को उसी के मैदान (ईडन गार्डन्स) में हराकर फाइनल में प्रवेश किया है.

आखिर कैसा देश है ये?

मेरठ शुगर मिल में भीषण आग

यहां पीने का पानी भी नहीं मिल रहा है लोगों को

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -