दिल्ली का वूलन मार्केट जलकर खाक, बड़े पैमाने पर हुआ नुकसान
दिल्ली का वूलन मार्केट जलकर खाक, बड़े पैमाने पर हुआ नुकसान
Share:

नई दिल्ली : एक ओर तो दिल्ली में सरकार बढ़ते प्रदूषण से निजात पाने की जुगत में लगी है तो दूसरी ओर कार्बनिक तत्वों का उत्सर्जन जमकर हो रहा है। हालांकि यहां कल रात जो हुआ उस पर किसी का बस नहीं था। मगर इसे दिल्ली का दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है। बीती रात मीना बाजार के तिब्बती मार्केट में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरा बाजार जलकर खाक हो गया। आगजनी के कारण का अभी तक पता नहीं लग सका है।

मगर आग से वूलन मार्केट का जमकर नुकसान हुआ है। यहां करीब 14 दुकानें आगजनी से प्रभावित हुई हैं। नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है मगर मार्केट में जितनी भी दुकानें थीं उनका अधिकांश सामान जलकर खाक हो गया। वूलन मार्केट की सारी दुकानें लगभग नष्ट हो गई हैं। दूसरी ओर इस घटना के पहले शाम करीब सवा छः बजे सदर बाजार क्षेत्र में रेलवे लाईन के समीप बनी झुग्गी में सिलेंडर फट गया।

सिलेंडर फटने से करीब पूरी झुग्गियां नष्ट हो गई। सदर बाजार क्षेत्र में रेलवे लाईन के समीप करीब 500 झुग्गियां थीं जो कि जलकर नष्ट हो गईं। सिलेंडर्स में जमकर विस्फोट हुआ। विस्फोट से लोग दहशत में आ गए और दमकल को सूचना दी गई। दमकल के पहुंचने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग की 30 गाड़ियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया। दूसरी ओर आग से झुलसे व घायलों को चिकित्सालय में भर्ती कर दिया गया है। माना जा रहा है कि करीब 700 लोगों का आशियाना आग की भेंट चढ़ गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -