बड़ा खुलासा: दिल्ली सरकार ने कहा- कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों के जल्द उड़ेंगे होश
बड़ा खुलासा: दिल्ली सरकार ने कहा- कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों के जल्द उड़ेंगे होश
Share:

दिल्ली गवर्नमेंट ने कोविड संक्रमण की वैक्सीन Covaxin को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया गया है। जिसके अंतर्गत सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट को सूचित किया कि उसने सभी गवर्नमेंट केंद्रों, निजी हॉस्पिटल और नर्सिंग होम को निर्देश दिया है कि 18-44 साल के आयु वर्ग के लोगों में कोवैक्सीन Covaxin टीका सिर्फ उन लोगों को ही दिए जाएं, जिन्होंने पहली डोज में भी यही टीका लगवाया हो।

अदालत ने आज विभिन्न लोगों द्वारा दर्ज 3 याचिकाओं पर सुनवाई की जिन्होंने पहली खुराक के रूप में कोवैक्सीन टीका ले लिया था, लेकिन उन्हें इस टीके की दूसरी डोज नहीं दी जा रही है। जंहा इस बात का पता चला है कि दिल्ली गवर्नमेंट और केंद्र ने हाईकोर्ट से यह भी बोला कि मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए छह जून को राजधानी को कोवैक्सीन की 40,000 अतिरिक्त शीशियां भी दी गई है। जस्टिस रेखा पल्ली ने कोवैक्सीन की कमी के केस को हल करने के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर खुशी व्यक्त की। 

अदालत को यह जानकारी दी गई कि दिल्ली के मुख्य सचिव ने 6 जून को एक आदेश जारी किया है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने निर्देश  जारी किया है कि बतौर कोरोना टीकाकरण केंद्र कार्य कर रहे सभी निजी हॉस्पिटल और नर्सिंग होम सुनिश्चित करेंगे कि इसका उपयोग सिर्फ उन लोगों (18-44 वर्ष आयु वर्ग के) के टीकाकरण के लिए किया जाएगा जो जो जून महीने के दौरान या अगले आदेश तक इसे दूसरी डोज के रूप में लेने के लिए पात्र हैं।

कोविड से हुई मौतों के श्मशानों-कब्रिस्तानों के आंकड़ों में इतना अंतर क्यों ? केंद्र से प्रियंका का सवाल

बंगाल में बिक रहा 'यास तूफ़ान' में मरे जानवरों का मीट ! सीएम ममता ने किया सावधान

6 माह की गर्भवती हैं TMC सांसद नुसरत जहां, पति निखिल बोले- ये बच्चा मेरा नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -