क्लिनिकल स्टडी से हुआ बड़ा खुलासा- अब एनीमिया की कमी को 90 दिनों में दूर करने में सक्षम है ये दवा
क्लिनिकल स्टडी से हुआ बड़ा खुलासा- अब एनीमिया की कमी को 90 दिनों में दूर करने में सक्षम है ये दवा
Share:

मन्ना आईस्ट्रॉन्ग, सदर्न हेल्थ फूड्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा, महिलाओं की सेहत के लिए विशेष रूप से तैयार आयरन फोर्टिफाइड ड्रिंक है जो 'मन्ना' के नाम से लोकप्रिय है। ब्रांड ने अब एक क्लिनिकल स्टडी के नतीजों की घोषणा की है, जो साबित करता है कि आईस्ट्रॉन्ग महिलाओं में एनीमिया की कमी को दूर करने में बेहद मददगार है।

महिलाओं की सेहत के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए इस आयरन फोर्टिफाइड ड्रिंक को खास तौर पर एनीमिया की कमी को दूर करने की बात को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। अलग-अलग 8 अनाजों से तैयार किए गए इस मल्टीग्रेन ड्रिंक में 3 सुपर ग्रेन- जाने ऐमारैंथ, क्विनोआ और ब्लैक राइस भी शामिल हैं, और यह 2 खुराक में ही 100% आर.डी.ए. आयरन, विटामिन सी, विटामिन बी9 और बी12 प्रदान करता है। दूध के प्रोटीन के गुणों के साथ-साथ इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन एवं डायटरी फाइबर भी मौजूद हैं।

मन्ना आईस्ट्रांग ने देश के सबसे प्रसिद्ध चिकित्सा संस्थानों में से एक में पंजीकृत (CTRI/2021/07/034881) रेंडमाइज्ड कंट्रोल्ड क्लिनिकल ट्रायल (90 दिन) की प्रक्रिया को पूरा किया, तथा इस शोध को फॉर्च्यून जर्नल्स में प्रकाशित किया गया। संस्थान ने क्लीनिकल तरीके महिलाओं में एनीमिया को दूर करने में मन्ना आईस्ट्रॉन्ग के प्रभाव का अध्ययन किया, जिसके बाद परीक्षण में शामिल महिलाओं को प्रति दिन मन्ना आईस्ट्रॉन्ग की दो खुराक दिए जाने के बाद हीमोग्लोबिन के स्तर में 20%, सीरम आयरन के स्तर में 35%, सीरम फेरिटिन के स्तर में 16% की शानदार वृद्धि के साथ-साथ शारीरिक क्षमता में 2 गुना बढ़ोतरी देखी गई, तथा एनीमिया से संबंधित लक्षणों में कमी नजर आई।

क्लिनिकल स्टडी के नतीजों के बारे में बात करते हुए, श्री एस. मुरुगन, सीईओ, सदर्न हेल्थ फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा, “मन्ना आईस्ट्रॉन्ग के निर्माण की कहानी अपने आप में बड़ी दिलचस्प है। जब हमने महिलाओं के हेल्थ ड्रिंक क्षेत्र पर गंभीरता से विचार किया, तो संयोग से हमारा ध्यान आयरन की कमी की ओर गया जो भारत में महिलाओं के लिए एक बड़ी समस्या है। देश में हर 2 में से 1 महिला में आयरन की कमी होती है। सेहत की जरूरतों के अनुरूप खाद्य उत्पादों को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराना और समुदाय के स्वास्थ्य को बनाना हमारी कंपनी का सिद्धांत है, और इसी सिद्धांत के अनुरूप एस.एच.एफ.पी.एल. (SHFPL) की टीम ने आईस्ट्रॉन्ग का विचार पेश किया। 

टीम ने यह सुनिश्चित किया कि आईस्ट्रॉन्ग की हर दो खुराक में आयरन, विटामिन बी9, बी12 और विटामिन सी का 100% आर.डी.ए. मौजूद हो। ये सभी आयरन के शरीर में अच्छी तरह घुलने-मिलने तथा स्वस्थ लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में मदद करते हैं। इसलिए, क्लिनिकल स्टडी के नतीजे प्राप्त होने के बाद हमें बेहद खुशी हुई कि उपभोक्ताओं के पास अब आयरन सप्लीमेंट का आसानी से बनाने योग्य विकल्प उपलब्ध होगा, जो एनीमिया से लड़ने में उनकी मदद करेगा।” मन्ना आईस्ट्रॉन्ग हमारी मन्ना आईस्ट्रॉन्ग हमारी वेबसाइट  www.mannafoods.in  के अलावा अमेज़न, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन उपलब्ध है, साथ ही यह सभी प्रमुख स्टोर्स पर भी उपलब्ध है।

खाद्य सुरक्षा और मानक पर सरकार ने 'आयुर्वेद आहार' के लिए कानून पेश किया

गर्मी में भी पीते हैं कॉफ़ी तो अभी हो जाए सावधान वरना...

बच्चों के लिए नया खतरा बना टोमैटो फीवर, ये हैं लक्षण और इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -