स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने किया ऐलान, 32 विदेशी कोचों का बढ़ाया गया कॉन्ट्रैक्ट
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने किया ऐलान, 32 विदेशी कोचों का बढ़ाया गया कॉन्ट्रैक्ट
Share:

बुधवार को स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने 11 खेलों के 32 विदेशी कोचों का कॉन्ट्रैक्ट अगले वर्ष सितंबर की अंत तक बढ़ा दिया है, ताकि टोक्यो ओलंपिक तक प्लेयर्स की ट्रेनिंग में निरतंरता बनी रहे. इन 32 में से शीर्ष कोच जैसे मुक्केबाजी में सैंटियागो निएवा और रफाएल बर्गामास्को, पुरुष हॉकी में ग्राहम रीड और शूटिंग में पावेल स्मिरनोव सम्मिलित हैं. इनमें से कई कोचों का कॉन्ट्रैक्ट इस वर्ष सितंबर में खत्म होना था.

नेशनल फुटबॉल कोच इगोर स्टिमक का कॉन्ट्रैक्ट भी बढ़ा दिया गया, हालांकि इसका ओलंपिक से कोई ताल्लुक नहीं है. उन्हें बीते वर्ष मई में दो वर्ष के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था. इस माह के आरम्भ में मिनिस्ट्री ऑफ़ स्पोर्ट्स ने कहा था कि सभी विदेशी कोचों के कॉन्ट्रैक्ट अगले वर्ष सितंबर के आखिर तक बढ़ा दिए जाएंगे. स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ने कहा कि यह निर्णय टोक्यो ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाले प्लेयर्स के लिए लिया गया है. 

जिससे कि वे अपना अभ्यास निरंतर जारी रख सकें. क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान इन खेलों को एक वर्षा के लिए निरस्त कर दिया गया है. ओलंपिक की तैयारियों से पहले देश को बड़ा झटका लगा है. वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी ने देश के राष्ट्रिय डोप टेस्ट लेबोरेस्ट्री  के निलंबन को छह और माह के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है. वाडा की ओर से कहा गया है कि प्रयोगशाला के अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुरूप नहीं होने के वजह से निलंबन बढ़ाया गया है. बता दे कि ये निर्णय कोरोना को देखते हुए किया गया है. यदि कोरोना कि स्थिति में सुधार होता है तो निर्णय में परिवर्तन किये जा सकते है.

15 साल के बाद सौरभ ने खोली जुबान, बताई टीम से बाहर जाने की खास वजह

इमरान ताहिर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने से निराश हूँ

इस खिलाड़ी की IPL में होगी फिर से वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -