मोदी सरकार का बड़ा फैसला- रेमडिसिविर और कच्चे माल पर ख़त्म की इम्पोर्ट ड्यूटी
मोदी सरकार का बड़ा फैसला- रेमडिसिविर और कच्चे माल पर ख़त्म की इम्पोर्ट ड्यूटी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से जंग में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है. सरकार ने कोरोना वायरस के उपचार में इस्तेमाल होने वाली रेमडिसिविर इंजेक्शन पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को पूरी तरह से खत्म कर दिया है. इसके साथ ही इस रेमडिसिविर इंजेक्शन को बनाने में इस्तेमाल होने वाला कच्चा माल (Remdesivir API) अन्य सामग्री के ऊपर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को हटा दिया है.

सरकार के इस ऐलान के बाद देश में रेमडिसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति में इजाफा होगा और इसके साथ ही इसकी लागत में भी कमी आएगी. मोदी सरकार के इस फैसले से कोरोना वायरस के संक्रमण का सामना कर रहे मरीजों को बहुत राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है अब उन्हें सस्ती कीमत पर यह उपलब्ध हो सकेगी. केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर केंद्र सरकार के इस फैसले के संबंध में जानकारी दी है.

उन्होंने अपनी अपने ट्वीट में लिखा है कि पीएम मोदी की कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता में रखते हुए इंजेक्शन, रेमडेसिविर API अन्य सामग्री को पूरी तरह से इम्पोर्ट ड्यूटी फ्री कर दिया गया है. उन्होंने आगे लिखा कि सरकार के इस कदम से रेमडेसिविर की आपूर्ति में बढ़ोतरी होगी लागत घटने से मरीजों को भी राहत मिलेगी.

भारत में 5 प्रतिशत किया कच्चे तेल का उत्पादन, गैस के उत्पादन में भी हुआ परिवर्तन

जानिए आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया क्या बदलाव?

स्थानीय लॉकडाउन से बिजली की खपत और ई-वे जीएसटी बिल संग्रह को खतरा: क्रिसिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -