यूपी पंचायत चुनाव पर भाजपा का बड़ा फैसला, पार्टी पदाधिकारियों की पत्नियों को नहीं मिलेगा टिकट
यूपी पंचायत चुनाव पर भाजपा का बड़ा फैसला, पार्टी पदाधिकारियों की पत्नियों को नहीं मिलेगा टिकट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी आरंभ हो चुकी है और सियासी दलों ने भी अपनी कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस बार पंचायत चुनाव के लिए टिकट वितरण को लेकर बड़ा फैसला लिया है.  इसके तहत भाजपा अपने किसी भी पदाधिकारी की पत्नी की टिकट नहीं देगी, बल्कि महिला प्रत्याशियों की एक नई टीम तैयार की जाएगी.

भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने तमाम कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को ये निर्देश दिया है. निर्देश के अनुसार, किसी भी पदाधिकारी को अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. बल्कि महिलाओं की एक ऐसी टीम तैयार करने पर ध्यान किया जाएगा, जो चुनाव जीत सके. बता दें कि अभी यूपी में पंचायत चुनाव की तारीख निर्धारित नहीं हुई है, किन्तु निर्वाचन आयोग ने काम शुरू कर दिया है. 

ऐसे में सियासी दल तैयारियों में लगे हुए हैं. भाजपा की नज़र इस बार चुनाव के माध्यम से यूपी के गांव-गांव में अपनी पकड़ बढ़ाने पर है. राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद बीजेपी पहली बार बड़े स्तर पर पंचायत चुनाव में लड़ रही है.  यही वजह है कि पार्टी ने इस बार प्रत्येक स्तर पर अपने अधिकृत प्रत्याशी खड़े करने का फैसला लिया है, ऐसे में तैयारी जोरों की चल रही है और गांव में नेतृत्व बनाया जा रहा है. इसे पहले बीजेपी पंचायत चुनावों में अन्य प्रत्याशियों को समर्थन करती आई है. 

बिहार विधानसभा के नए स्पीकर बने विजय कुमार सिन्हा, हंगामे के बीच हुई वोटिंग

कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन

शिवसेना MLA प्रताप सरनाईक के घर ED का छापा, संजय राउत बोले- ये सियासी बदले की कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -