रिवेंज पोर्न के मामले में महिला को मिला 42 करोड़ रुपये हर्जाना

अमेरिका की एक कोर्ट ने रिवेंज पोर्न को लेकर एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. कैलिफॉर्निया में एक फेडरल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने रिवेंज पॉर्न केस में फैसला सुनाते हुए आरोपी शख्स के ऊपर 42 करोड़ रुपये का जुरमाना लगाया है. इस शख्स का आरोप है इसने एक महिला की न्यूड तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वाइरल कर दी. महिला के वकील का कहना है कि इस तरह के मामलों में यह अबतक का दूसरा सबसे बड़ा हर्जाना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अज्ञात महिला ने डेविड इलमा नाम के शख्स पर सिविल कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया था. बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला व उसके बॉयफ्रेंड का साल 2013 में ब्रेकअप हो गया था. जिसके बाद शख्स ने महिला की अश्लील तस्वीरें व वीडियो इंटरनेट पर मौजूद तमाम पोर्न वेबसाइट्स पर पोस्ट करना शुरू कर दिया. कोर्ट द्वारा जो दस्तावेज जारी किए गए है उसके मुताबिक, महिला से उसके पूर्व बॉयफ्रेंड ने कहा था कि वह महिला की जिंदगी इस कदर ख़राब कर देगा कि वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएगी. 

फेडरल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने अपने आदेश में आरोपी शख्स को कॉपीराइट उल्लंघन, 30 लाख डॉलर गंभीर मानसिक तनाव और 3 लाख अन्य क्षतियों की पूर्ति के लिए चुकाने का आदेश दिया। इस पूरे मामले में दोषी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. 

 

CWG : सीजीएफ के फैसले के खिलाफ अपील करेगा भारत

शाओमी का यह फैसला युवाओं को दोहरी ख़ुशी देगा

ख़त्म हुआ पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ का राजनीतिक करियर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -