फेसबुक पर होने जा रहा है बड़ा बदलाव, बदलेगा इस्तेमाल करने का अंदाज

विश्व भर में फेसबुक सबसे बड़ा एवं सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। कंपनी इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि कैसे प्लेटफॉर्म को ज्यादा यूजर्स के अनुकूल एवं समझने में सरल बनाया जाए। भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए अपने नए रिडिजाइन में, एप को ज्यादा उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए एक कदम उठाया है। भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए अपने नए रिडिजाइन के बीच, फेसबुक पेज ने देश में उपयोगकर्ताओं के लिए Like बटन को हटा दिया है तथा किसी पेज के फॉलोअर्स पर ध्यान केंद्रित करना भी कम कर दिया है।

वही फेसबुक पेजों का रीडिज़ाइन इस वर्ष जनवरी में लॉन्च किया गया था तथा अब इसे भारत में रोल आउट किया जा रहा है। फेसबुक पेजों के नए डिजाइन एवं उपयोगकर्ता इंटरफेस के मुताबिक, लेआउट को सरल एवं ज्यादा सहज बनाया गया है, जिसमें एक समर्पित न्यूज फीड सेक्शन भी होगा, जो उपयोगकर्ताओं को बातचीत में सम्मिलित होने, रुझानों का पालन करने, साथियों के साथ चर्चा करने तथा प्रशंसकों के साथ जुड़ने की मंजूरी देगा।

अपने ऑफिशियल बयान में, फेसबुक ने बताया, "इससे रुझानों का पालन करना, साथियों के साथ बातचीत करना और प्रशंसकों के साथ जुड़ना सरल हो जाएगा। समर्पित समाचार फ़ीड अन्य सार्वजनिक हस्तियों, पेजों, ग्रुप्स तथा ट्रेंडिंग कंटेंट जैसे नए कनेक्शनों का भी सुझाव देगा, जो एक पेज या सार्वजनिक शख्स की परवाह करता है।'' फेसबुक पेजों का नया रिडिजाइन एक शानदार सुरक्षा के साथ आता है, जो पहले के मुकाबले अभद्र भाषा, हिंसा, यौन, या स्पैमयुक्त सामग्री तथा प्रतिरूपण जैसी प्रतिबंधित गतिविधि का पता लगाने में सक्षम होगा।

क्या आप भी बना रहे है स्मार्टफोन खरीदने का प्लान तो आपको भी मिल सकता है 6000 रुपये का कैशबैक

लॉन्च हुआ Nokia T20 टैबलेट, जानिए इसके फीचर्स

Jio डाउन होने से प्रभावित ग्राहकों को Reliance Jio दे रही है ये बड़ा तोहफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -