WhatsApp में हुआ बड़ा बदलाव, जानकर झूम उठेंगे आप
WhatsApp में हुआ बड़ा बदलाव, जानकर झूम उठेंगे आप
Share:

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है. हाल ही में ऐप ने पोल, ऑनलाइन स्टेटस हाइड, डीपी हाइड, कम्युनिटी सहित कई नए फीचर्ड जोड़े हैं. अब ऐप चुनिंदा एंड्रॉयड बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए नया फीचर रोलआउट कर रहा है. ये फीचर WhatsApp Status एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बना सकता है. जिन उपयोगकर्ताओं को नया अपडेट मिलेगा, वे WhatsApp Status में वॉयस नोट अपडेट कर सकेंगे. यानी उपयोगकर्ताओं को वॉट्सऐप स्टेटस में वीडियो की भांति ही ऑडियो भी लगा सकेंगे.

वॉट्सऐप पर जब आप स्टेटस अपडेट करेंगे, तो आपको वॉयस नोट का भी एक विकल्प मिलेगा. यूजर्स फोटो, टेक्स्ट, वीडियो की तरह ही नए विकल्प को भी इस्तेमाल कर पाएंगे. WABetaInfo ने इस फीचर को स्पॉट किया है. रिपोर्ट के अनुसार, बीटा वर्जन 2.23.2.8 पर यूजर्स को यह फीचर प्राप्त हो रहा है. उपयोगकर्ताओं को ये विकल्प टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन में ही मिलेगा. आप इस पर केवल 30 सेकेंड तक का ही वॉयस नोट लगा सकते हैं.

स्टेटस लगाते हुए किसी रिकॉर्डिंग को पोस्ट करने से पहले आपको डिस्कार्ड का भी विकल्प मिलेगा. दूसरे वॉट्सऐप फीचर्स की भांति की वॉयस नोट का ये फीचर भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ आता है. आपको इसके साथ प्राइवेसी का भी विकल्प प्राप्त होगा. इसकी सहायता से आप तय कर सकेंगे कि कौन आपका स्टेटस देख सकता है और कौन नहीं. दूसरे वॉट्सऐप स्टेटस की भांति ही ये भी 24 घंटे में डिसअपीयर हो जाएगा. ऐप अगले कुछ समय में इस फीचर को दूसरे उपयोगकर्ताओं के लिए भी रोलआउट कर सकता है. हालांकि, इसे स्टेबल वर्जन पर कब तक जोड़ा जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

400 दिनों तक अब सब कुछ चलेगा फ्री, BSNL लाया नया ऑफर

OnePlus अब लेकर आ रहा है अपना नया स्मार्टफोन, फीचर उड़ाएंगे आपके होश

सावधान! भूलकर भी न डाउनलोड न करें ये APP, वरना खाली हो जाएगा आपका अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -