NEET 2018 परीक्षा को लेकर आवेदन की तारीख में बड़ा बदलाव
NEET 2018 परीक्षा को लेकर आवेदन की तारीख में बड़ा बदलाव
Share:

MBBS और BDS में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET-2018) के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को अब आगे बढ़ा दिया गया है. अब इसे 9 मार्च से बढ़ाकर 12 मार्च कर दिया गया है जिसके चलते आप 12 मार्च (सोमवार) शाम 5.30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. यही नहीं बल्कि, रजिस्ट्रेशन फीस भरने की आखिरी तारीख 13 मार्च 2018 रात 11.50 बजे तक कर दी गई है.

इसके अलावा उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार (वन टाइम करेक्शन विंडो) के लिए 15 मार्च 2018 (गुरुवार) से 17 मार्च 2018 (शनिवार) तक का समय दिया गया है. वही नीट परीक्षा 6 मई को होगी. परीक्षा को लेकर सीबीएसई का कहना है कि, सभी उम्मीदवार आधार कार्ड के बगैर भी नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

गौरतलब है कि, पहले नीट के लिए आधार अनिवार्य कर दिया गया था. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि नीट की परीक्षा के आवेदन के लिए आधार जरूरी नहीं है. जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि, जिन उम्मीदवारों के पास आधार नहीं है वह नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए पासपोर्ट, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक अकांउट नंबर दे सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट www.cbseneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़े

मध्यप्रदेश में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, इन पदों के लिए निकली वैकेंसी

यहां निकली डिप्लोमा होल्डर के लिए वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -