Big Bout League: ओडिशा को 4-3 से हराकर राइनोज ने हासिल किया चौथा स्थान
Big Bout League: ओडिशा को 4-3 से हराकर राइनोज ने हासिल किया चौथा स्थान
Share:

नयी दिल्ली: गुरुवार को नॉर्थईस्ट राइनोज ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम परिसर में बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (आईबीएल) के मुकाबले में ओडिशा वॉरियर्स को 4-3 से हराकर चौथा स्थान पर अपनी जगह बना ली हैं | निखत जरीन के बिना खेल रही राइनोज को जासुरबेक लातिपोव के अयोग्य करार दिए जाने से फायदा मिला। नॉर्थईस्ट की टीम तीसरे स्थान पर पहुंचना चाहती थी लेकिन अंतिम दो मैच नहीं जीत पाने के वजह से वह 11 अंक के साथ चौथे स्थान पर ही रह गई है। गुजरात जाएंट्स 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि ओडिशा के चार मैचों में 13 अंक हैं।

 पंजाब पैंथर्स टीम 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। राइनोज को उस वक्त फायदा हुआ जब जासुरबेक लातिपोव को लालडिन माविया के खिलाफ 52 किग्रा के मुकाबले में गलत मुक्का लगाने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया। लालडिन माविया बैकफुट पर थे। दो राउंड के बाद उज्बेकिस्तान के लातिपोव जीत की स्थिति में थे लेकिन नाकआउट पाने की चाह में लातिपोव ने कमर के नीचे मुक्का लगाया और लालडिन को गिरा दिया। इसके बाद जजों ने रेफरी के साथ विचार-विमर्श कर बिना देरी किए 28 साल के लातिपोव को अयोग्य करार दिया।इसने राइनोज की बढ़त दोगुनी हो गयी क्योंकि पहले मैच में पिलाओ बासुआतारी ने संध्या रानी को हराते हुए राइनोज का खाता खोला था। 

पुरुषों के 69 किग्रा में मनदीप जांगड़ा ने जाखनगीर राखमोनोव को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। ओडिशा की शिक्षा ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में मीनाक्षी को हराकर राइनोज की जीत के इंतजार को थोड़ा बढ़ा दिया। लेकिन फ्रांसिस्को वेरोन ने ओडिशा के प्रमोद कुमार को हराकर राइनोज की जीत तय कर दी। ओडिशा ने अंतिम दोनों मैच जीते। सतेंदर सिंह ने राइनोज के विरेंदर को जबकि मोहम्मद इब्राहिम ने मोहम्मद इताश को हराकर ओडिशा को तीसरे स्थान पर बने रहने में मदद की।

नए पासपोर्ट पर छपी है कमल की तस्वीर, विपक्ष ने उठाया सवाला, मिला जवाब

फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक़ अहमद, संभालेंगे ये जिम्मा

खेल प्रशिक्षकों की भारी कमी बनी चिंता का विषय, संसदीय स्थायी समिति ने की सिफारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -