खेल जगत को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

इंडिया के पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ईएन सुधीर का आज सुबह गोवा के मापुसा में देहांत हो गया है। सुधीर 1970 के दशक में इंडिया की ओर से गोलकीपर के रूप में खेले। बता दें कि सुधीर के परिवार में बेटा और बेटी है। खबरों का कहना है कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने शोक संदेश में बोला है कि सुधीर हमेशा अपनी उपलब्धियों में जीवित रहने वाले है। वह इतनी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बन चुके है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

सुधीर ने 1972 में ओलंपिक क्वालीफायर के बीच रंगून (अभी यंगून) में इंडोनेशिया के विरुद्ध अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर लिया है। उन्होंने 9 मुकाबलों में इंडिया का प्रतिनिधित्व भी कर चुके है। वह 1973 मर्डेका कप और 1974 में एशियाई खेलों में राष्ट्रीय टीम का भाग थे।

घरेलू फुटबॉल में वह 3 अलग अलग टीम के लिए संतोष ट्रॉफी में खेल चुके है। उन्होंने केरल (1969 और 1970), गोवा (1971, 1972 और 1973) और महाराष्ट्र (1975) का प्रतिनिधित्व भी कर लिया है। सुधीर ने क्लब स्तर पर केरल के यंग चैलेंजर्स, गोवा के वास्को स्पोर्ट्स क्लब और महिंद्रा एंड महिंद्रा का प्रतिनिधित्व भी कर चुके है।

आखिर किस वजह से बर्खास्त हुए फुटबॉल टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस

ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंची Tatjana Maria

मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सानिया और पाविच की जोड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -