कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर
कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने से पहले भारत को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर
Share:

बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आरम्भ से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। कुछ दिन पहले ही वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर जीतने वाले नीरज चोट के चलते कॉमनवेल्थ गेम्स मिस कर रहे हैं। 

भारत अक्सर कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करता है तथा टॉप-3 में अपना स्थान तय करता है। इस बार हर किसी को उम्मीद थी कि नीरज चोपड़ा के कारण जैवलिन थ्रो में भारत का स्वर्ण पदक पक्का हो सकता है। मगर नीरज चोपड़ा ने स्वयं कन्फर्म किया है कि वह चोट के कारण इन खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

वर्ल्ड एथलेटिक्स इवेंट के पश्चात् नीरज चोपड़ा का MRI स्कैन हुआ था, जिसमें ग्रोइन एंजरी की बात पता लगी है। ऐसे में नीरज चोपड़ा को लगभग एक महीने का आराम करने की सलाह दी गई है, यही कारण है कि वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का मैच 5 अगस्त को होना था, उसी दिन जैवलिन थ्रो का इवेंट था। अब इस फील्ड में भारत की आशाएं डीपी मनु एवं रोहित यादव से हैं। जैवलिन थ्रो में अब यह दोनों ही भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा ने भले ही सिल्वर मेडल पर कब्जा कर इतिहास रच दिया हो, मगर उन्होंने फाइनल में 6 थ्रो में 3 बार फाउल किया। 

सरकार का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा भारी फायदा

हज यात्रा को GST से राहत नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

बिहार में मंडराया बड़ा खतरा, एक दिन में गई 11 लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -