कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे हरीश!
कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे हरीश!
Share:

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा ने बड़ी जीत के साथ निरंतर दूसरी बार सरकार में वापसी कर नया इतिहास रच दिया था। वहीं इस पराजय के पश्चात् से ही उत्तराखंड कांग्रेस में विवाद आरभ हो गया है। चुनाव परिणाम आने के पश्चात् हरीश रावत और प्रीतम सिंह पर गुटबाजी के इल्जाम लग रहे हैं तथा इन्हीं दोनों को पराजय का जिम्मेदार बताया जा रहा है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष समेत नेता प्रतिपक्ष के नामों की घोषणा होने के पश्चात् हरीश धामी ने बगावती तेवर अख्तियार कर लिए हैं।

बता दे कि हरीश रावत के नजदीकी माने जाने वाले हरीश धामी धारचूला से MLA हैं। उन्होंने भाजपा नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कांग्रेस आलाकमान पर हमला बोला था। धामी ने चुनाव हारने के बाद भी पुष्कर सिंह धामी को ही सीएम बनाने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की सराहना की थी। हरीश रावत के नजदीकियों में गिने जाने वाले हरीश धामी ने कहा है कि जिस तरीके से भाजपा ने चुनाव हारने के पश्चात् भी एक युवा को चेहरा बनाया उसी प्रकार कांग्रेस को भी युवा चेहरे को आगे करना चाहिए था।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि जिन्हें ये दायित्व सौंपा गया है उनसे नाराज नहीं हूं किन्तु यदि ये बोला जा रहा है कि वरिष्ठता क्रम के आधार पर दायित्व दिए गए हैं तो सबसे पहले उनका नाम आना चाहिए था। कांग्रेस के इस निर्णय से केवल एक नहीं बल्कि कई MLA नाराज हैं तथा जल्द ही बैठक कर इस सिलसिले में निर्णय लेंगे। हरीश धामी ने ये भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस के झंडे-डंडे अब नहीं उठाएंगे। कांग्रेस ने हमारे साथ अन्याय किया है। धामी ने अलग पार्टी बनाने की भी बात कही है।

शिवपाल यादव ने किया भाजपा-RSS के इस एजेंडे का समर्थन, किया अंबेडकर और लोहिया का जिक्र

यूपी की तरह गुजरात में भी कमान संभालेंगे पीएम मोदी, 18 अप्रैल से शुरू होगा तीन दिवसीय दौरा

आज फिर हिमाचल में दम भरेंगे केजरीवाल, यूनिट भंग होने के AAP को पुनः खड़ा करने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -