यूपी चुनाव से पहले अखिलेश को बड़ा झटका, आज भाजपा का दामन थामेंगे सपा के 6 MLC

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले सियासी दलों में भगदड़ जैसा महौल बनना शुरू हो गया है। इसी क्रम में भाजपा आज बुधवार को अखिलेश यादव को बड़ा झटका देने जा रही है। खबरों के अनुसार, सपा नेता सीपी चंद, रवि शंकर पप्पू, राम निरंजन, नरेंद्र भाटी और अक्षय प्रताप आज भाजपा का दामन थाम सकते हैं। ये सभी फिलहाल विधान परिषद सदस्य यानी MLC हैं और इनका कार्यकाल अगले साल मार्च में समाप्त हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि गत रविवार ही भाजपा हाईकमान ने सपा के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल करने को लेकर मंजूरी दी थी। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के कुछ नेताओं के नाम पर भी मुहर लग गई है और अगले कुछ दिनों में सपा, बसपा के मौजूदा MLA भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं।  दरअसल, ये सभी MLA आने वाले चुनाव में अपने लिए टिकट पक्का करना चाहते हैं और फिलहाल भाजपा में इसी को लेकर चर्चा चल रही है। एक बार फैसला होने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और जल्द ही इस संबंध में घोषणा होने की भी संभावना है। 

इससे पहले इस माह में यूपी भाजपा ने एक चार सदस्यीय टीम इसलिए बनाई थी ताकि दूसरे दलों के बागी नेताओं पर नजर रखी जा सके। हालांकि, भाजपा की तरफ से यह कमेटी इसलिए बनाई गई ताकि पार्टी में आने वाले नेताओं का बैकग्राउंड पता होगा। इससे पहले कई विवादित नेताओं के पार्टी में आने के बाद फैसला पलटने से भाजपा की काफी किरकरी हुई थी। 

मुस्लिम इलाकों में कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार सुस्त, अब सलमान खान की मदद लेंगे CM ठाकरे

Video: क्या ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं ? शिक्षकों से सवाल पूछकर खुद घिर गए CM गहलोत

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा इस दिन करेगी अहम बैठक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -