यूपी सरकार से अडानी ग्रुप को लगा बड़ा झटका, प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का टेंडर निरस्त
यूपी सरकार से अडानी ग्रुप को लगा बड़ा झटका, प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने का टेंडर निरस्त
Share:

नई दिल्ली: हिंडनबर्ग के खुलासे के बाद एक तरफ अडानी समूह के शेयर धड़ाम हो चुके है तो वहीं अब अडानी ग्रुप को यूपी सरकार ने भी झटका भी दे डाला है। अडानी ट्रांसमिशन, जीएमआर व इनटेली स्मार्ट कंपनी को मिलने वाला प्रीपेड स्मार्ट मीटर का टेंडर निरस्त भी किया जा चुके है। उत्तर प्रदेश में 2।5 करोड़ प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने के टेंडर की लागत 25 हजार करोड़ रही।

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने टेंडर कैंसिल भी किया जा चुका है। केवल मध्यांचल विद्युत वितरण निगम का 5454 करोड़ का टेंडर था। टेंडर की अनुमानित लागत तकरीबन 48 से 65 प्रतिशत कर रही, इसके कारण से इसका विरोध शुरुआत से ही था। मीटर की कीमत तकरीबन 9 से 10 हजार रुपये पड़ रही थी जबकि अनुमानित लागत 6 हजार प्रति मीटर थी। 

इसमें मैसर्स अडानी पॉवर ट्रांसमिशन के अलावा GMR व इनटेली स्मार्ट कंपनी ने टेंडर का पार्ट 2 हासिल कर लिया है और इन्हें कार्य करने का आदेश जारी होने जा रहा है, राज्य उपभोक्ता परिषद ने महंगा मीटर लगाने की बात भी बोली थी और परिषद ने नियामक आयोग में याचिका भी दायर की। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई थी।

पुलिस अधीक्षक चारू निगम और सीओ अजीतमल भरत पासवान ने मौके पर पहुंचकर परिजनों व पड़ोसियों से पूछताछ की। मृतक के भाई विशाल ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि वह मृतक समेत तीन भाई हैं। तीनों की अमरौली जिला बदायूं में एक ही घर में ससुराल है। एक फरवरी को माता-पिता के साथ तीनों भाई ससुर सरनाम सिंह की त्रियोदशी संस्कार में शामिल होने के लिए गए थे। शाम को भाई राजा ने पत्नी अन्नू को साथ चलने के लिए कहा तो अन्नू को मामा व मौसियों ने राजा के साथ जाने के लिए रोक दिया।

जाती ठंड के बीच एक बार फिर मौसम बदलेगा अपना रूप, हो सकती है इन इलाकों में बारिश

NASA ने इसरो को सौंपी NISAR सैटेलाइट, जानिए क्या है इसमें खास

मोबाइल टावर और पुल के बाद अब चोरों ने उठाया अनोखा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -