वीडियोकॉन का बड़ा आरोप

Jun 12 2018 08:05 PM
वीडियोकॉन का बड़ा आरोप

 आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वीडियोकॉन ग्रुप ने अपने ऊपर हुए 39 हजार करोड़ रुपए के  कर्ज के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है .यही नहीं इस कम्पनी ने  देश के सुप्रीम कोर्ट और ब्राजील  पर भी आरोप लगाए.

बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार घरेलु उत्पादन बनने वाली कम्पनी  कंपनी वीडियोकॉन ने अपने पर हुए कर्ज के लिए पीएम मोदी की नोटबंदी की घोषणा को कारण बताया .वीडियोकॉन ने कहा कि पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले से कैथोड रे ट्यूब (CRT) टेलीविजन्स बनाने के लिए जो सप्लाई की जाती  थी. वह पूरी तरह से ठप पड़ गई. इस कारण से कंपनी को बहुत नुकसान हुआ और कंपनी को अपना कारोबार बंद करना पड़ा.पीएम ने नवंबर 2016 में नोटबंदी की थी.

उल्लेखनीय है कि  वीडियोकॉन ने अपने कर्ज के लिए ब्राजील  कंपनी के  तेल और गैस का कारोबार लालफीताशाही के कारण   डूबने की कगार पर पहुँच गया है .इस कम्पनी ने सुप्रीम कोर्ट को लेकर भी कहा कि  सुप्रीम कोर्ट के लाइसेंस रद्द करने के कारण  टेलीकम्युन‍िकेशंस का कारोबार ठप पड़  गया. स्मरण रहे कि वीडियोकॉन कम्पनी  के ख‍िलाफ दिवालिया कानून के तहत सुनवाई शुरू हो गई.

यह भी देखें 

रिलायंस जियो दूरसंचार की तीसरी बड़ी कम्पनी बनी

बाबा रामदेव के बाद श्री श्री की कंपनी भी बाजार में

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App