शिवराज सरकार का जनता को तोहफा, राशन के साथ मिलेगा ये फायदा

भोपालः एमपी की शिवराज सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है, जिसके तहत अब जनता को राशन की दुकानों से छूट में किराना का सामान भी प्राप्त होगा. राज्य के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि राज्य की दुकानों पर किराना की चीजें छूट पर जल्द प्राप्त होना आरम्भ हो जाएगा. वहीं सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस ने प्रश्न उठा दिए हैं. 

वही मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि राशन की दुकानों तथा साढ़े चार हजार कोऑपरेटिव सोसाइटी की सहायता से गांव-गांव में राशन वितरण का काम किया जाता है. अब इन दुकानों से राशन के साथ ही किराना की चीजें भी छूट पर प्राप्त होगी. इससे लोगों को किराना की चीजें लेने शहर नहीं जाना पड़ेगा तथा लोगों का शहर आने-जाने का खर्च एवं वक़्त भी बचेगा. अभी प्रदेश में साढ़े चार करोड़ व्यक्तियों को राशन प्राप्त होता है. किराना की चीजें मिलने से ये सभी लोग लाभान्वित होंगे. 

वही अभी छूट को लेकर विस्तृत विचार विमर्श चल रहा है. मंत्री भदौरिया ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि दुकानें घाटे में ना जाएं तथा लोगों को भी ठीक से चीजें प्राप्त हो जाएं. राशन की दुकानों पर किराना की चीजें डिस्काउंट में प्राप्त होने से जनता का सरकार के प्रति विश्वास बढ़ेगा. वहीं सरकार की इस स्कीम पर कांग्रेस ने प्रश्न उठाए हैं तथा इल्जाम लगाए हैं कि हमें विश्वास नहीं है कि निर्धनों को इससे लाभ होगा. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि हमें विश्वास नहीं है कि राशन की दुकान पर जो छूट में किराना की चीजें देने की बात कही जा रही है, उससे निर्धनों को लाभ होगा, बल्कि इससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा. 

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -