बॉलीवुड ही नहीं बल्कि इन फिल्मों में भी नज़र आ चुके है बिग बी
बॉलीवुड ही नहीं बल्कि इन फिल्मों में भी नज़र आ चुके है बिग बी
Share:

बॉलीवुड इंडस्ट्री भले ही तेजी से आगे क्यों न बढ़ती जा रही हो, लेकिन इसे कड़ी टक्कर देने के लिए क्षेत्रीय मूवी इंडस्ट्री कम नहीं. भोजपुरी, साउथ और पंजाबी सिनेमा भी दर्शकों के मध्य आजकल उतना ही पॉपुलर होता जा रहा है, जितना बॉलीवुड है. साउथ मूवी इंडस्ट्री के उपरांत सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली इंडस्ट्री में भोजपुरी मूवी इंडस्ट्री का नाम पहले नंबर पर आ चुका है. यही कारण है कि कई बॉलीवुड स्टार्स ने भोजपुरी मूवीज में कार्य कर चुके है. आज हम आपको बॉलीवुड के पांच सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे, जिन्होंने भोजपुरी मूवीज में काम किया है. 

अमिताभ बच्चन- अमिताभ ने बॉलीवुड की कई मूवी में एक्टिंग करने के उपरांत भोजपुरी सिनेमा में भी अभिनय करने का निर्णय कर लिया है. अभिषेक चड्ढा द्वारा निर्देशित 2006 में आई मूवी 'गंगा' से अमिताभ ने भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू कर लिया था. जिसके उपरांत अमिताभ 'गंगोत्री' और 'गंगा देवी' जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए.

धर्मेंद्र- बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने न केवल बॉलीवुड मूवीज है, बल्कि उन्होंने पंजाबी और भोजपुरी भाषा की भी कई मूवीज कर  चुके है. विमल कुमार द्वारा निर्देशित 2013 में आई 'देश परदेश' से धर्मेंद्र ने भोजपुरी मूवीज में भी काम कर चुके है. जिसके उपरांत धर्मेंद्र 'दुश्मन के खून पानी है', 'इंसाफ की देवी', और 'दरिया दिल' जैसी भोजपुरी मूवीज में भी दिखाई दिए. भोजपुरी मूवीज में धर्मेंद्र को अपने अंदाज में भोजपुरी बोलते हुए सुनना बहुत मजेदार है.

धर्मेंद्र के बाद अब शक्ति कपूर ने ली वैक्सीन की बूस्टर डोज

इस मूवी की सफलता के बाद राकेश रोशन पर हुआ था जानलेवा हमला

फिल्म मैरी कॉम को लेकर प्रियंका ने कही चौंका देने वाली बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -