मणिपुर में भारतीय सेना पर बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 6 बुरी तरह घायल
मणिपुर में भारतीय सेना पर बड़ा हमला, 3 जवान शहीद, 6 बुरी तरह घायल
Share:

इम्फाल: मणिपुर में भारतीय सेना के जवानों पर बड़ा हमला होने की खबर सामने आ रही है. इस हमले में सेना के तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए हैं, जबकि 6 जवान जख्मी हो गए हैं. घटना बुधवार रात लगभग सवा एक बजे राजधानी इंफाल से तक़रीबन 95 किमी दूर चंदेल जिले में हुई है. यह पहाड़ी क्षेत्र है.

भारत-म्यांमार बॉर्डर पर उग्रवादी समूहों के खिलाफ अभियान के दौरान 4 असम राइफल्स के तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए. जवानों पर घात लगाकर उग्रवादियों ने हमला किया है. इस हमले में 6 जवान जख्मी हो गए हैं, जिन्हें उपचार हेतु इंफाल पश्चिम जिले के मिलिट्री अस्पताल में एडमिट कराया गया है. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि मणिपुर के स्थानीय उग्रवादी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने यह हमला किया है. सेना की तरफ से उग्रवादियों की तलाश में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही भारत-म्यांमार बॉर्डर पर जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है.

इससे पहले गत वर्ष नवंबर में चंदेल जिले में ही असम राइफल्स के कैंप पर उग्रवादियों ने अटैक किया था. उग्रवादियों ने सैन्य कैंप में बम फेंके थे. इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई थी. इसके बाद उग्रवादी पास की पहाड़ी में भाग गए थे. इस हमले में आर्मी का कोई भी जवान हताहत नहीं हुआ था.

भारत ने दी मंजूरी, देश में कैम्पस खोलेगी विदेशी यूनिवर्सिटी

International Tiger Day पर CM YS Jagan ने जारी किया पोस्टर

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में स्थिरता, कोई बदलाव नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -