केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 5 जून से बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन
केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- 5 जून से बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा मुफ्त राशन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान लागू किए गए लॉकडाउन में कई लोगों के रोजगार नहीं रहे। ऐसे लोगों के लिए दिल्ली सरकार गरीबों के लिए मुफ्त राशन का प्रबंध कर रही है। दिल्ली में जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी केजरीवाल सरकार 5 जून से स्कूलों में राशन बांटने की कवायद में जुट गई है।

बुधवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी राशन देने के लिए 5 जून से स्कूलों में राशन मिलने लगेगा। बुधवार में स्कूलों में राशन पहुंचना भी आरंभ हो गया है। दिल्ली में किसी भी गरीब आदमी के पास खाद्यान्न की कोई कमी ना रहे इसका पूरा प्रबंध सरकार कर रही है। बता दें कि बिना राशन कार्ड वालों को राशन का वितरण दिल्ली के हर 280 वार्डों के एक-एक स्कूल में किया जाएगा। दिल्ली सरकार प्रति व्यक्ति को 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल प्रदान करेगी। दिल्ली सरकार ने पहले ही कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन को देखते हुए गैर पीडीएस लाभार्थियों को भी मुफ्त में राशन मुहैया कराने का फैसला लिया था।

लॉकडाउन के कारण जरूरतमंदों, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है और जिसमें असंगठित मजदूर, प्रवासी मजदूर, भवन और निर्माण मजदूर, घरेलू नौकर शामिल हैं। इस राहत के तहत खाद्यान्न प्राप्त करने के पात्र हैं। इसके तहत राशन का लाभ प्रारंभिक चरण में अधिकतम 2 लाख लाभार्थियों और बाद में जरुरत के मुताबिक, अधिकतम 20 लाख लाभार्थियों को प्रदान किया जाएगा।

द्रमुक पार्टी ने मनाई करुणानिधि की 98वीं जयंती, स्टालिन ने कई योजनाओं को दिखाई हरी झंडी

भारत में कोरोना मरीजों के लिए लॉन्च किया गया खाली बिस्तरों का रीयल-टाइम ऑनलाइन नक्शा

इजराइल में सत्ता बदलना तय, 12 साल बाद PM की कुर्सी से उतरेंगे बेंजामिन नेतन्याहू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -