केजरीवाल सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, किया 50 हजार के मुआवजे का ऐलान

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने अन्नदाताओं के लिए बड़ी घोषणा की है। दिल्ली सरकार उन अन्नदाताओं को प्रति हेक्टेयर 50 हजार रुपये का मुआवजा देगी जिनकी फसल वर्षा के कारण खराब हो गई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले दिल्ली के कुछ किसान मुझसे मिलने आए थे। वर्षा के कारण उनकी फसलें खराब हो गई हैं। मैंने उनसे कहा कि प्रत्येक समस्या में हम आपके साथ खड़े हैं। हमारी सरकार जब से आई है समस्या आने पर 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर के अनुसार मुआवजा हमने दिया है।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार भी जिन अन्नदाताओं को हानि हुई है उन्हें 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। इसके लिए हमने सर्वे आरम्भ कर दिया है। लगभग डेढ़ माह के भीतर सबको मुआवजा मिल जाएगा। यदि किसान की फसल खराब हुई है तो चिंता ना करें हम आपके साथ खड़े हैं। पूरा मुआवजा शीघ्र से शीघ्र देने का प्रयास करेंगे।

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में ये सबसे अधिक मुआवजा है। कहीं पर 8 हजार मुआवजा देते हैं तो कहीं पर 10 हजार रुपये देते हैं। आपकी सरकार ने 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर के अनुसार मुआवजा दिया। हम केवल ऐलान नहीं करते हैं बल्कि प्रयास करते हैं कि ऐलान के 2-3 महीने के भीतर खाते में पैसे चले जाएं। उन्होंने आगे कहा कि अन्नदाताओं को मुआवजा देने के लिए मैंने ऑर्डर दे दिया है। सभी डीएम, एसडीएम पैमाइश कर रहे हैं। कहां-कहां फसलें नष्ट हुई हैं इसके सर्वे का काम आरम्भ हो गया है।

Video: तिरंगे पर मस्जिद का चित्र.. कानपुर में राष्ट्रध्वज का अपमान, FIR दर्ज

पाकिस्तान की बड़ी साजिश हुई नाकाम, तबाह होते-होते बच गया पंजाब

लखीमपुर हिंसा: जांच में देरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई लताड़

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -