AAP का बड़ा ऐलान- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल होंगे पार्टी के CM फेस
AAP का बड़ा ऐलान- उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कर्नल अजय कोठियाल होंगे पार्टी के CM फेस
Share:

देहरादून: अगले साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. पहली बार आम आदमी पार्टी (AAP) भी पहाड़ी राज्य देव भूमि उत्‍तराखंड में अपना भाग्य आजमाने जा रही है. फ्री बिजली के वादे के बाद अब पार्टी ने सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल को आगामी चुनाव में सीएम पद का दावेदार घोषित कर अपना पहला दांव खेल दिया है.

दिल्‍ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को देहरादून में सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल को उत्‍तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से CM फेस घोषित किया गया है. रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल ने 19 अप्रैल के दिन ही अपने सैन्य जीवन का आगाज़ किया था.19 अप्रैल को ही उन्‍होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली और अपने राजनीतिक पारी की शुरूआत भी की. अजय कोठियाल ने ‘ऑपरेशन कोंगवतन’ के दौरान सात आतंकियों के ढेर करने के लिए ‘कीर्ति चक्र’ से नवाज़ा गया था. यही नहीं उनके नेतृत्व में चले ‘ऑपरेशन पराक्रम’ के दौरान 4 गढ़वाल राइफल्स ने 21 आतंकवादियों को मार गिराया, इनमें से 17 आतंकवादियों को मार गिराने में तत्कालीन मेजर अजय कोठियाल का हाथ था. 

इसके साथ ही उत्तराखंड में वर्ष 2013 में आई विनाशकारी हिमालयन सुनामी के बाद शुरू हुए निर्माण कार्यों और विशेषकर केदारनाथ पुनर्निर्माण में भी कर्नल (रिटा.) अजय कोठियाल का नाम सबसे पहले आता है. केदारपुरी जिस दिव्य और भव्य स्वरूप में आज दिखाई दे रही है, उसका क्रेडिट कर्नल कोठियाल और उनके निर्देशन में बेहद चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में कार्य करने वाली टीम को जाता है.

राज्यसभा की कार्यवाही को बाधित करने वालो की जांच के लिए बनेगी कमेटी, लिया जाएगा सख्त एक्शन

भारत में न हो 'तालिबान' का जन्म, इसलिए योगी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

इसराइल ने जंगल की आग पर काबू पाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -