गरीब कैदियों के लिए बजट में किया गया बड़ा एलान, जानिए क्या है खास
गरीब कैदियों के लिए बजट में किया गया बड़ा एलान, जानिए क्या है खास
Share:

देश का आम बजट 2023 (Union Budget 2023) पेश होने में महज कुछ घंटों का वक़्त ही बचा हुआ है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 का वित्तीय लेखा-जोखा शुरू हो चुका है. पूरे देश की निगाहें बजट में की जाने वाली घोषणाओं पर लग चुकी है. दरअसल, ये बजट मौजूदा सेंट्रल गवर्नमेंट का आखिरी पूर्ण बजट है. इस लिहाज से लोगों की अनुमान भी इससे अधिक है कि सरकार उन्हें क्या तोहफा देने जा रही है? 

गरीब कैदियों के लिए बजट में बड़ा ऐलान- इस बार के बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गरीब कैदियों को लेकर भी बड़ी घोषणा कर दी है। देश भर की जेलों में कई ऐसे गरीब कैदी मौजूद हैं, जिनके पास अगर जमानत कराने या जुर्माना भरने के पैसे होते, तो वह खुली हवा में सांस ले रहे होते। अब इन पर मोदी गवर्नमेंट का ध्यान गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे लेकर आज बजट में महत्वपूर्व घोषणा कर दी है। वित्त मंत्री ने बताया कि ऐसे गरीब कैदियों को सरकार की तरफ से वित्तीय सहायता मुहैया भी करवाई गयी है।

हासिल करेंगे फिस्कल डेफिसिट का लक्ष्य: बजट 2023 :  बता दें कि फाइनेंस सेक्रेटरी टीवी सोमनाथन (TV Somanathan) ने बोला है कि इस बजट में फिर से 4.5  प्रतिशत फिस्कल डेफिसिट (fiscal deficit) की प्रतिबद्धता दोहराई जा चुकी है। हम इस बात का मतलब समझते हैं और हममें 2025-26 तक इस लक्ष्य को हासिल करने की क्षमता है। बीते एक साल के दौरान सरकार के रेवेन्यू में खासा वृद्धि हुई है।

बजट भाषण के बाद घाटे में डूबे निवेशक

महाकाल मंदिर में भस्म आरती और जलाभिषेक के नाम पर महिला से ऐठे पैसे

बीआईटी के इंजीनियर ने बनाई लाइटिंग ट्रैफिक जैकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -