उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, एमपी में जल्द होंगी सरकारी भर्तियां

Sep 25 2020 01:06 PM
उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, एमपी में जल्द होंगी सरकारी भर्तियां

भोपाल: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुचना दी है कि प्रदेश सरकार विभिन्न डिपार्टमेंटों में 25,000 खाली पोस्ट को शीघ्र ही भरने जा रही है। इनमें 15,000 पद अध्यापकों के लिए तथा 10,000 अन्य कर्मचारियों के लिए तय किए गए हैं। इसके अतिरिक्त सीएम ने एक बैठक में अफसरों को शीघ्र ही भर्तियों के लिए प्रक्रिया आरम्भ करने का निर्देश भी दिया है।

वही अध्यापकों के अतिरिक्त  3, 272 पुलिस कांस्टेबल, 863 ग्रामीण कृषि विस्तार अफसर तथा सीनियर कृषि अफसर, 493 आरक्षक रेडियो समरग, और 302 आईटीआई प्रशिक्षण अफसर की भर्तियां होंगी। अन्य डिपार्टमेंटों में सहायक ग्रेड- III, स्टेनो-टाइपिस्ट, आशुलिपिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा सांख्यिकी अफसर नियुक्त किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त चपरासी, गार्ड, वार्ड बॉय, क्लीनर, तरबूज तथा रसोइयों की भर्ती की जाएगी।
 
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भर्तियां व्यावसायिक परीक्षा मंडल, लोक सेवा आयोग तथा डिपार्टमेंटों के जरिये की जाएंगी। बैठक में कहा गया कि आने वाले माहों में पीईबी के जरिये करीब 10,000 अफसरों की भर्ती की जाएगी। प्राथमिक अध्यापकों की भर्ती के लिए एग्जाम इस वर्ष दिसंबर में होगी। प्रदेश सरकार ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को गवर्मेंट जॉब में प्राथमिकता प्राप्त होगी। वही सीएम की इस घोषणा के बाद राज्य के युवाओं को काफी राहत मिली है, तथा ये राज्य के युवाओं के लिए हितकारी होगा।

वायु प्रदूषण को रोकने के लिए मोदी सरकार का बड़ा कदम, 670 नई इलेक्ट्रिक बसों को दी स्वीकृति

कृषि बिल को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल-प्रियंका, कहा- नया कानून किसानों को गुलाम बनाएगा

तालाब से मछलियों की जगह निकली शराब, पुलिस भी रह गई दंग