जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर बड़ा एक्शन, हिज्बुल आतंकी के घर पर चला बुलडोज़र
जम्मू कश्मीर में आतंकवाद पर बड़ा एक्शन, हिज्बुल आतंकी के घर पर चला बुलडोज़र
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ प्रशासन का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आज शनिवार (31 दिसंबर) को अनंतनाग जिले के पहलगाम के अंतर्गत आने वाले लेवार गांव में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के कमांडर आमिर खान की दो मंजिला इमारत के आसपास की संपत्ति को बुलडोजर चलवाकर जमींदोज़ कर दिया।

सूत्रों के अनुसार, गुलाम नबी खान उर्फ आमिर खान हिज्बुल मुजाहिद्दीन का शीर्ष ऑपरेशनल कमांडर है। वह 90 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को पार करके भाग गया था। रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अनंतनाग के पहलगाम में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर आमिर खान की इमारत को ध्वस्त कर दिया। जम्मू-कश्मीर प्रशासन की संयुक्त अभियान टीम ने अनंतनाग जिले के लेवार गांव में एक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में यह कार्रवाई की। एक बुलडोजर ने हिज्बुल कमांडर आमिर खान की संपत्ति की परिसर की दीवार को ध्वस्त कर दिया, जो अतिक्रमित सरकारी जमीन पर बनाई गई थी।

अधिकारियों ने बताया है कि कश्मीर घाटी को आतंकवाद से मुक्त बनाने और सरकार के प्रति लोगों का भरोसा जगाने के लिए यह कदम उठाया गया है। इससे पहले बुधवार (28 दिसंबर) को श्रीनगर के एक स्थानीय कोर्ट ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक स्वयंभू कमांडर को 15 वर्ष जेल की सजा सुनायी थी। 

जम्मू कश्मीर प्रदेश अन्वेषण एजेंसी द्वारा की गई जांच के आधार पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून (UAPA) कोर्ट ने प्रतिबंधित संगठन के जिला कमांडर आमिर नबी वाघे उर्फ अबू कासिम को दोषी ठहराया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि, 'श्रीनगर UAPA कोर्ट ने प्रतिबंधित संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के स्वयंभू जिला कमांडर आमिर नबी वाघे उर्फ अबू कासिम को दोषी ठहराया, जिसकी जांच प्रदेश अन्वेषण एजेंसी (SIA) ने की थी। उसे 15 साल जेल की सजा सुनायी गई।'

राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, 40 लाख कैश बरामद, 6 गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर: रामबन जिले में देर रात भड़की भीषण आग, कई मकान हुए ख़ाक

बिना पटाखों के ही 'जहरीली' हो गई दिल्ली की हवा, 400 के भी पार पहुंचा AQI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -