ब्लैक मनी एक्शन : इस ग्रुप की हजार करोड़ की बेनामी संपत्तियां जब्त
ब्लैक मनी एक्शन : इस ग्रुप की हजार करोड़ की बेनामी संपत्तियां जब्त
Share:

आयकर विभाग ने बड़े कारोबारी घरानों में छिपे काले धन को बाहर निकालने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का कार्य किया है. जिसके तहत पिछले दिनों देश के प्रमुख होटल समूह भारत होटल्स और उसके प्रमोटर के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी में 35 करोड़ रुपये से अधिक की कर चोरी और विदेश में ग्रुप के एक हजार करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियों का पता चला है. यह ग्रुप देश-विदेश में 'द ललित' ब्रांड नाम से लग्जरी होटल चलाता है. दिल्ली में भी इसका एक होटल है.

मुजफ्फरनगर: मदीना चौक पर CAA के खिलाफ प्रदर्शन, दिखे विवादित पोस्टर्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत होटल्स ग्रुप ने हाल ही में देश में भारी निवेश करने की घोषणा की थी. ग्रुप की प्रबंध निदेशक (एमडी) ज्योत्सना सूरी का भारत के उद्योग जगत में अलग रसूख है और वह प्रमुख उद्योग चैंबर फिक्की की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. इसके अलावा वह सरकार की तरफ से गठित कई समितियों में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं.वित्त मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में छापेमारी की जानकारी तो दी गई है, लेकिन होटल समूह का नाम नहीं बताया गया है. जबकि, अधिकारियों ने बताया कि भारत होटल्स ग्रुप, उसकी एमडी ज्योत्सना सूरी और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी की गई है.

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो का भारत के दो ताकतवर नेताओं ने किया स्वागत

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आयकर विभाग ने 13 ठिकानों पर 19 जनवरी को छापे मारे थे. इसमें 24.93 करोड़ रुपये की बेनामी परिसंपत्तियां बरामद की गई हैं, जिसमें 71.3 लाख रुपये नकद, 23 करोड़ रुपये के गहने और 1.2 करोड़ रुपये की घडि़यां शामिल हैं. छापेमारी में मिले दस्तावेजों से पता चलता है कि ग्रुप ने विदेश के कई बैंकों में अरबों रुपये का काला धन भी छिपा रखा है.

गणतंत्र दिवस विशेष: पति को याद कर भावुक हुईं 95 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी, बयां की आज़ादी की दास्ताँ

वृद्धाश्रम में जानवरों जैसे रखे जा रहे थे बुजुर्ग, पुलिस ने एक कमरे में कैद 73 वृद्धों को छुड़ाया

बिहार के विमेंस कॉलेज का फरमान, अगर बुर्का पहनकर आए तो...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -