जम्मू कश्मीर में SIA का बड़ा एक्शन, जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले 10 गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर में SIA का बड़ा एक्शन, जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले 10 गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रदेश खुफिया एजेंसी SIA ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले 10 लोगों को अरेस्ट किया है। SIA अधिकारियों ने कश्मीर के दक्षिण और मध्य जिलों में विभिन्न स्थानों पर रात भर छापेमारी करते हुए ये गिरफ्तारियां की है। बता दें कि हाल ही में SIA का गठन हुआ है। एजेंसी को आतंकवाद तथा अलगाववाद से संबंधित अपराधों की जाँच का जिम्मा सौंपा गया है।

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि SIA की जाँच के दौरान आतंकी संगठन की ‘स्लीपर सेल’ के लिए काम कर रहे 10 लोगों की शिनाख्त की गई। उनमें से कोई भी एक-दूसरे की गतिविधियों के बारे में नहीं जानता था। वे सीधे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कमांडरों से निर्देश ले रहे थे। एक अधिकारी ने बताया कि इस मॉड्यूल के लोग इस प्रकार से काम कर रहे थे कि यदि एक सदस्य पकड़ा भी जाए, तो भी नेटवर्क का खुलासा न हो। इस मॉड्यूल का लगातार मॉनिटरिंग के जरिए पता लगाया गया था। जिनको अरेस्ट किया गया है वे युवाओं की भर्ती, पैसों का बंदोबस्त करने और दक्षिण तथा मध्य कश्मीर में हथियार पहुँचाने में लिप्त थे।

अधिकारियों ने बताया कि चेकिंग के दौरान सेलफोन, सिम कार्ड, बैंकों में लेनदेन संबंधी रिकॉर्ड और एक डमी पिस्तौल भी मिली है। गिरफ्तार लोगों में वह शख्स भी शामिल है, जिसके घर में चार अप्रैल 2020 को चार आतंकी ढेर किए गए थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों का उद्देश्य दक्षिण तथा मध्य कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को पैसे पहुंचाना और स्कूल तथा कॉलेज जाने वाले छात्रों को आतंकी बनाना था। उनके पास से डिजिटल रिकॉर्ड बरामद हुए हैं और सबूतों के विश्लेषण के लिए उन्हें फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

नाबालिग का किडनैप कर बदमाशों ने 2 दिनों तक किया रेप, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

वेलेंटाइन डे पर मिलने नहीं आया प्रेमी तो प्रेमिका ने लगा लिया मौत को गले

डांस के दौरान टच हुआ हाथ, और फिर कर डाली हत्या...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -