काबुल के आतंकी हमलावरों को इस बॉलीवुड एक्टर के अंदाज़ में बिडेन ने दी चेतावनी, कहा-
काबुल के आतंकी हमलावरों को इस बॉलीवुड एक्टर के अंदाज़ में बिडेन ने दी चेतावनी, कहा- "हम तुम्हें मार देंगे..."
Share:

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर चार दिन पहले हुए आतंकी हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बयान का एक वीडियो वायरल हो गया है। देसी ट्विटर ने बॉलीवुड प्रशंसकों को चौंका दिया कि बयान में एक परिचित अंगूठी थी - यह अभिनेता राज कुमार द्वारा 1991 की फिल्म सौदागरी के एक संवाद के समान लग रहा था। आईएसआईएस ने गुरुवार को काबुल हवाईअड्डे के भीड़भाड़ वाले फाटकों पर एक आत्मघाती बम विस्फोट किया जिसमें कई नागरिकों और कम से कम 13 अमेरिकी सेवा सदस्यों की मौत हो गई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जल्द ही हमलावरों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा, "हम अपने समय पर, अपनी पसंद के स्थान पर और अपनी पसंद के क्षण में बल और सटीकता के साथ जवाब देंगे।"

सौदागर में राज कुमार द्वारा दिए गए संवाद के साथ उनके शब्दों की तुलना करें: "हम तुम्हें मार देंगे।  लेकिन हम बंदूक चुनेंगे, हम गोली चुनेंगे और हम उस समय का चयन करेंगे जब हम इसे करेंगे।" दो वाक्यों का वाक्यांश आश्चर्यजनक रूप से समान लगता है - जैसा कि कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने देखा कि एक लोकप्रिय इंस्टाग्राम पेज ने दोनों वीडियो को एक साथ जोड़ा। उद्योगपति हर्ष गोयनका ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "सबसे अजीब जगहों से प्रेरणा मिलती है।"

आईएएस अवनीश शरण भी उन दर्जनों देसी ट्विटर यूजर्स में शामिल थे, जो इस समानता से खुश थे। उन्होंने इसका एक संभावित कारण भी खोजा। श्री शरण ने वीडियो साझा करने के बाद, एक विकिपीडिया स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया जिसमें खुलासा किया गया कि व्हाइट हाउस के भाषण लेखन निदेशक एक भारतीय-अमेरिकी हैं। इस बीच, वीडियो को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर हजारों बार देखा और पसंद किया गया है।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, एक आतंकी को किया ढेर

अंदर से गेट बंद कर सोता रहा नर्सिंग स्टाफ, इलाज के आभाव में मरीज ने तोड़ा दम

सिवान: तालाब में डूबने से भाई-बहन की मौत, परिवार में मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -