बिडेन का 'मेक इन अमेरिका' आर्थिक दृष्टि का वादा करता है
बिडेन का 'मेक इन अमेरिका' आर्थिक दृष्टि का वादा करता है
Share:

 


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपने नवीनतम स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में सुधारों और उपायों की एक श्रृंखला की रूपरेखा तैयार की, जिसमें लाखों अमेरिकियों के जीवन को बेहतर बनाने का वादा किया गया था।

बिडेन प्रशासन द्वारा अपने भाषण में व्यक्त की गई आर्थिक दृष्टि में "मेक इन अमेरिका", लाखों नौकरियों का सृजन, सुरक्षित पेयजल, सस्ती स्वास्थ्य देखभाल, सौर ऊर्जा में अमेरिका के स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन को दोगुना करने की आवश्यकता सहित कई विषयों को शामिल किया गया था। 

"हर अमेरिकी के पास घर और स्कूल में पीने के लिए साफ पानी है," बिडेन ने घोषणा की, "और हम हर अमेरिकी, शहरी, उपनगरीय, ग्रामीण और आदिवासी समुदाय के लिए सस्ती हाई-स्पीड इंटरनेट लाएंगे।"

अपने भाषण में, बिडेन ने "संयुक्त राज्य में निवेश करें। अमेरिकी लोगों को शिक्षित करें। कार्यबल बढ़ाएं। ऊपर से नीचे नहीं, बल्कि नीचे से ऊपर और बीच से बाहर, अर्थव्यवस्था का निर्माण करें। अमेरिकी खरीदें: अमेरिकी श्रमिकों का समर्थन करें" के महत्व पर जोर दिया। अमेरिकी उत्पादों को खरीदकर।" उन्होंने खुद यह भी कहा था "हम यह सुनिश्चित करने के लिए अमेरिकी खरीदेंगे कि एक विमान वाहक के डेक से लेकर राजमार्ग रेलिंग स्टील तक सब कुछ संयुक्त राज्य में बना हो।

स्टैंपिंग उत्पाद 'मेड इन अमेरिका' और अमेरिकी उद्योग का पुनरुत्थान गौरव की वापसी के लिए जिम्मेदार हैं "भारत ने मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड दर्शन को लागू करना शुरू कर दिया है।

आम जनता पर महंगाई की मार! 5 दिन में 30 फीसदी महंगा हुआ खाद्य तेल

प्रधानमंत्री ने मेक-इन-इंडिया कदम पर कम आयात निर्भरता का आग्रह किया

अगर राष्ट्रपति Zelensky ने इस्तीफा दिया तो यूक्रेन में छिड़ जाएगा 'गृह युद्ध' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -