जो बिडेन ने सैकड़ों संघीय ठेकेदारों के प्रति घंटा वेतन में की बढ़ोतरी
जो बिडेन ने सैकड़ों संघीय ठेकेदारों के प्रति घंटा वेतन में की बढ़ोतरी
Share:

USD15 / घंटे के संघीय न्यूनतम वेतन के लिए अपने अभियान के साथ, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन सैकड़ों हजारों संघीय ठेकेदारों के प्रति घंटा वेतन को बढ़ाने के लिए बढ़ रहे हैं। तदनुसार, बिडेन को मंगलवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के लिए सेट किया गया है, जिससे नियोक्ताओं को एक संघीय अनुबंध के तहत कवर किए गए श्रमिकों को USD15 न्यूनतम वेतन का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। अभी, संघीय संपर्क के तहत श्रमिकों के लिए न्यूनतम मजदूरी USD10.95 प्रति घंटे है।

30 जनवरी, 2022 से शुरू होने वाले नए अनुबंध विलेखों में सभी संघीय एजेंसियों को USD15 न्यूनतम वेतन शामिल करना आवश्यक होगा। 30 मार्च तक सभी संघीय अनुबंधों में USD15 न्यूनतम वेतन शामिल होना चाहिए। इस कदम से USD10.95 का वर्तमान न्यूनतम वेतन बढ़ जाएगा। अगले साल मार्च तक लगभग 37% तक और भविष्य में मुद्रास्फीति में वृद्धि जारी है। यह सफाई और रखरखाव के कर्मचारियों से लेकर खाद्य सेवा के ठेकेदारों और मजदूरों तक के संघीय कर्मचारियों पर लागू होगा, जो कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के तहत पिछली वृद्धि से बचे हुए श्रमिकों में थे। 

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को पत्रकारों को बिडेन की योजना का वर्णन करते हुए कहा कि उच्च वेतन उन श्रमिकों के लिए वेतन को बढ़ावा देगा, जिन्हें संघीय सरकार के कार्यों के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है, जैसे कि सफाई पेशेवर और रखरखाव कार्यकर्ता, नर्सिंग सहायक जो राष्ट्र के दिग्गजों की देखभाल करते हैं, कैफेटेरिया खाद्य सेवा कर्मचारी जो सैन्य सदस्यों को भोजन प्रदान करते हैं, और मजदूर जो संघीय ढांचे का निर्माण और मरम्मत करते हैं।

प्रमुख अमेरिकी सांसदों ने भारत की मदद के लिए मिलाया हाथ

भारतीय तीरंदाजी नवविवाहित जोड़े ने तीरंदाजी विश्व कप चरण में हासिल की जीत

कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए मंगोलिया को विदेश से मिले चिकित्सा उपकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -