जो बिडेन कोविड-19 वर्षगांठ पर प्राइमटाइम का करंगे संबोधन
जो बिडेन कोविड-19 वर्षगांठ पर प्राइमटाइम का करंगे संबोधन
Share:

व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन इस सप्ताह एक प्राइमटाइम टेलीविजन संबोधन देंगे, जिसमें अमेरिकी लॉकडाउन की एक साल की सालगिरह पर कोविड -19 महामारी को कम करने का आदेश दिया जाएगा। प्रेस सचिव जेन साकी ने संवाददाताओं को बताया कि गुरुवार को राष्ट्रपति बिडेन ने अमेरिकी विदेश मंत्री ने पिछले साल की गई कई कुर्बानियों पर चर्चा की और देश भर में गंभीर नुकसान समुदायों और परिवारों को भुगतना पड़ा। 

11 मार्च, 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडहोम घेब्येयियस ने कोरोना वायरस के एक महामारी फैलने को वर्गीकृत किया। दो दिन बाद तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की, गैर-अमेरिकी नागरिकों द्वारा देश के अधिकांश यूरोप में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और अब साल भर की लॉकडाउन की शुरुआत की जिसने दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है। 

"इस सप्ताह एक साल देश अनिवार्य रूप से बंद कर दिया गया था," साकी ने कहा- "यह नोट करना महत्वपूर्ण है, निश्चित रूप से, क्या कदम उठाए गए हैं और क्या प्रगति हुई है, लेकिन निश्चित रूप से आगे की सड़क भी।"

टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी भारतीय टीम

Ind Vs Eng: टेस्ट के बाद अब टी-20 में होगी भिड़ंत, यहाँ देखिए सीरीज का पूरा शेड्यूल

'क्या महंगे पेट्रोल-डीजल, बेरोजगारी की वजह सेक्युलरिज्म है ?', सीएम योगी के बयान पर भड़के ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -