मांस की कीमतों में कटौती के लिए बिडेन, किसानों के साथ वर्चुअल मुलाकात

 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन मुद्रास्फीति से लड़ने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने के लिए एक बड़े धक्का के हिस्से के रूप में, मांस क्षेत्र के भीतर प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देकर खाद्य कीमतों को कम करने के तरीकों का पता लगाने के लिए स्वतंत्र किसानों और पशुपालकों के साथ एक आभासी बैठक करेंगे।

उम्मीद से ज्यादा महंगाई की वजह से बाइडेन की रणनीति में बाधा आई है, जिस पर सोमवार दोपहर व्हाइट हाउस में चर्चा होगी। नवंबर में, उपभोक्ता कीमतों में पिछले वर्ष की तुलना में 6.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो 39 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। मुद्रास्फीति ने बिडेन की लोकप्रियता को नुकसान पहुंचाया है।

बिडेन जुलाई में जारी एक कार्यकारी आदेश का पालन कर रहा है जिसने कृषि विभाग को 1921 के पैकर्स एंड स्टॉकयार्ड अधिनियम के संदिग्ध उल्लंघनों की जांच करने के लिए अधिकृत किया, जिसका उद्देश्य निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करना और उपभोक्ताओं की सुरक्षा करना था। मांस की कीमतों में साल दर साल 16.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि गोमांस की कीमतों में 20.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

प्रशासन मांस प्रसंस्करण व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो किसान और उपभोक्ता कीमतों को प्रभावित करने की शक्ति रखते हैं। व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक डेटा शीट के अनुसार, शीर्ष चार व्यवसाय बीफ़ उद्योग का 85 प्रतिशत नियंत्रित करते हैं। पोल्ट्री प्रसंस्करण उद्योग में, शीर्ष चार कंपनियां बाजार के 54 प्रतिशत को नियंत्रित करती हैं। पोर्क के मामले में, चार सबसे बड़ी कंपनियों का बाजार में 70 प्रतिशत हिस्सा है।

ऑस्ट्रेलिया: स्कॉट मॉरिसन ने नि: शुल्क रैपिड एंटीजन परीक्षणों के वित्तपोषण से इंकार किया

राष्ट्रपति अल-सीसी ने संगठित अपराध, आतंकवाद का मुकाबला करने पर सैनिको को सम्मानित किया

सऊदी अरब के नेतृत्व वाले एयरस्ट्राइक ने सन्ना में हौथी नियंत्रित शिविर को निशाना बनाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -