बिडेन ने यूक्रेन को अमेरिकी सैन्य सहायता को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से विधेयक पर हस्ताक्षर किए
बिडेन ने यूक्रेन को अमेरिकी सैन्य सहायता को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से विधेयक पर हस्ताक्षर किए
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जेओ बिडेन ने सोमवार को एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए जो यूक्रेन को रूस से लड़ने के लिए आवश्यक सैन्य संपत्तियों के साथ वितरित करने की प्रक्रिया को तेज करेगा।

ओवल ऑफिस से, बिडेन ने कहा, "मैं एक ऐसे बिल पर हस्ताक्षर कर रहा हूं जो एक और महत्वपूर्ण उपकरण प्रदान करता है जो पुतिन के बर्बर युद्ध के खिलाफ अपने देश और लोकतंत्र की रक्षा के लिए यूक्रेन की सरकार और यूक्रेनी लोगों को सीधे उनके संघर्ष में सहायता करता है। " बिडेन ने कहा।

2022 का यूक्रेन डेमोक्रेसी डिफेंस लेंड-लीज एक्ट, बिडेन द्वारा हस्ताक्षरित, संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से प्रभावित सहयोगियों को सैन्य सहायता उधार देना या पट्टे पर देना आसान बना देगा। बिडेन के पास वर्तमान में उपकरण उधार देने या पट्टे पर देने का कुछ अधिकार है, लेकिन वह जिस कानून पर हस्ताक्षर करेंगे, उससे कुछ शर्तों को पूरा करना आसान हो जाएगा।

यूक्रेन उपाय के तहत अमेरिकी हथियारों और अन्य सुरक्षा सहायता की तेजी से आपूर्ति का अनुरोध कर सकता है। अमेरिका को आश्वासन मिलेगा कि परिसंपत्तियों को बाद की तारीख में बदल दिया जाएगा या प्रतिपूर्ति की जाएगी।

सोमवार को हस्ताक्षरित बिल "लेंड-लीज एक्ट" की याद दिलाता है, जिसने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका के वित्त सहयोगियों, विशेष रूप से सोवियत संघ को देखा था। बिडेन प्रशासन  ने शुक्रवार को यूक्रेन के लिए एक नए 150 मिलियन अमरीकी डालर के हथियार सौदे का भी अनावरण किया।

चूंकि मास्को ने फरवरी के अंत में अपने पड़ोसी पर हमला किया था, इसलिए नवीनतम सैन्य सहायता पैकेज, नौवीं सुरक्षा सहायता किस्त, अमेरिकी सैन्य सहायता प्रतिबद्धता को USD3.8 बिलियन तक ले जाती है। राष्ट्रपति की निकासी शक्ति में शेष USD250 मिलियन, जो राष्ट्रपति को विधायी अनुमति के बिना अमेरिकी शस्त्रागार से अनावश्यक हथियारों को हटाने के लिए अधिकृत करता है, शुक्रवार को प्रतिज्ञा की गई थी।

अपनी शेष निकासी शक्ति को समाप्त करने के बाद, बिडेन ने पिछले महीने कांग्रेस से 33 बिलियन अमरीकी डालर का अनुरोध किया था। शुक्रवार को, उन्होंने अपने अनुरोध की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगियों को यूक्रेन में हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति जारी रखनी चाहिए ताकि यूक्रेन रूस को हरा सके।

पाकिस्तानी पीएम शरीफ ने कीमतों को स्थिर करने के लिए चीनी निर्यात पर प्रतिबंध लगाया, जमाखोरी को नियंत्रित किया

फिलीपींस में हिंसा के बीच मतदान शुरू

कोस्टा रिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति रोड्रिगो चेव्स ने ली शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -