बिडेन ने पहले दिन व्हाइट हाउस में कांग्रेस को  भेजा व्यापक आव्रजन सुधार बिल
बिडेन ने पहले दिन व्हाइट हाउस में कांग्रेस को भेजा व्यापक आव्रजन सुधार बिल
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने उस दिन अपने राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस में एक व्यापक आव्रजन बिल भेजा था, जिसका उद्देश्य सिस्टम को बड़ी गड़बड़ी करना था जिसमें कानूनी दर्जा और हजारों अविवादित अप्रवासियों और अन्य समूहों के दसियों को नागरिकता देने का रास्ता भी शामिल था और समय को कम करना परिवार के सदस्यों को ग्रीन कार्ड के लिए अमेरिका से बाहर इंतजार करना होगा। 2021 के अमेरिकी नागरिकता अधिनियम को कहा जाता है, कानून आव्रजन प्रणाली का आधुनिकीकरण करता है, और रोजगार-आधारित ग्रीन कार्ड के लिए प्रति-देश कैप को खत्म करने का प्रस्ताव भी करता है, एक ऐसा कदम जो हजारों भारतीय आईटी पेशेवरों को लाभान्वित करेगा, जिनकी कानूनी स्थायी योग्यता के लिए वर्तमान प्रतीक्षा अवधि है कई दशकों में चलता है।

“आज राष्ट्रपति बिडेन ने कांग्रेस को एक आव्रजन बिल भेजा। अमेरिकी नागरिकता अधिनियम हमारे आव्रजन प्रणाली का आधुनिकीकरण करता है। यह कड़ी मेहनत करने वाले लोगों को प्रदान करता है जिन्होंने हमारे समुदायों को समृद्ध किया है और दशकों से यहां नागरिकता अर्जित करने का अवसर रहते हैं, “व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा- "बिल में परिलक्षित राष्ट्रपति की प्राथमिकता जिम्मेदारी के साथ सीमा का प्रबंधन करना है, परिवारों को एक साथ रखना है, हमारी अर्थव्यवस्था को विकसित करना है, मध्य अमेरिका से प्रवास के मूल कारणों को संबोधित करना और यह सुनिश्चित करना है कि अमेरिका उन भागने वाले अभियोजन के लिए एक शरण बन सकता है।"

यह बिल अमेरिका की अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करेगा जबकि यह सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक कार्यकर्ता सुरक्षित है। व्हाइट हाउस ने कहा कि विधेयक अप्रवासी पड़ोसियों, सहकर्मियों, पारिश्रमिक, समुदाय के नेताओं, मित्रों, और प्रियजनों के लिए नागरिकता के लिए एक कमाया हुआ रास्ता बनाता है। "ड्रीमर्स" शब्द, जो कि अवैध रूप से अमेरिका में रहने वाले अशिक्षित प्रवासियों के लिए उपयोग किया जाता है, DREAM अधिनियम से आया, एक द्विदलीय कानून जो पहली बार 2001 में कुछ शर्तों के तहत उन्हें नागरिकता प्रदान करने के लिए प्रस्तावित किया गया था। यह अनुमान लगाया गया है कि कुछ 11 मिलियन अनिर्दिष्ट लोग अमेरिका में रह रहे हैं।

ये है दुनिया का सबसे जहरीला और महंगा मेढ़क

आधे से ज्यादा विश्व को चाहिए मेड इन इंडिया वैक्सीन, इतने देशों ने किया भारत से सम्पर्क

स्वीडन ने किया देशव्यापी कोरोना प्रतिबंधों का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -