बिडेन ने कहा कि अगर यूक्रेन पर हमला हुआ तो पुतिन चुकाएंगे भारी कीमत

 

यूक्रेन: राष्ट्रपति जो बाइडेन का मानना ​​है कि व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में पूर्ण संघर्ष की इच्छा नहीं रखते हैं और अगर वह सैन्य हमले के साथ आगे बढ़ते हैं, तो उन्हें "भारी कीमत" चुकानी होगी।

अपने एक साल के कार्यकाल के उपलक्ष्य में बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, बिडेन ने यह भी कहा कि उनका मानना ​​​​है कि रूस यूक्रेन में हस्तक्षेप करने के लिए तैयार है, हालांकि उन्हें विश्वास नहीं है कि पुतिन ने अंतिम निर्णय लिया है। उन्होंने संकेत दिया कि अगर रूस ने फिर से यूक्रेन पर आक्रमण किया, तो वह अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग प्रणाली तक इसकी पहुंच को प्रतिबंधित कर सकता है। "मुझे विश्वास नहीं है कि वह जानता है कि वह क्या करने जा रहा है।"  उन्होंने कहा "मेरा अनुमान है कि वह अंदर जाएगा," ।

क्षितिज पर महत्वपूर्ण चर्चाओं के साथ, अमेरिका और रूस ने बुधवार को कोई संकेत नहीं दिखाया कि वे यूक्रेन पर अपने कठोर रुख से हटेंगे, जिसने रूसी आक्रमण और एक नए यूरोपीय युद्ध की चिंताओं को प्रेरित किया है।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कीव में बोलते हुए, रूस पर यूक्रेन की सीमा पर तैनात 100,000 से अधिक सैनिकों को मजबूत करने की साजिश रचने का आरोप लगाया, जिसका अर्थ है कि संख्या "काफी कम क्रम में" तिगुनी हो सकती है। ब्लिंकन ने विस्तार से नहीं बताया, लेकिन रूस ने अगले महीने बड़े पैमाने पर युद्ध के खेल के लिए सुदूर पूर्व से अपने सहयोगी बेलारूस, जो यूक्रेन के साथ सीमा साझा करता है, के लिए अपरिभाषित संख्या में सैनिकों को भेजा है।

संयुक्त राष्ट्र अफगान संकट के लिए दानदाताओं से 8 अरब डॉलर मांगेगा

बिडेन कहते हैं, ' मुद्रास्फीति को नियंत्रण में करें '

मैक्रों ने यूरोपीय संसद को फ्रेंच ईयू काउंसिल प्रेसीडेंसी की प्राथमिकताओं के बारे में संबोधित किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -