बिडेन ने सैन्य सेवा करने वाले ट्रांसजेंडर पर नीतिगत प्रतिबंध को लेकर कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के साथ एक बैठक के दौरान एक आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा कार्यालय में अपने पहले वर्ष के दौरान एक ट्वीट में दिए गए प्रतिबंध को उलट देता है। नया आदेश तुरंत किसी भी सेवा सदस्य को लिंग पहचान के आधार पर सेना से बाहर होने से रोकता है। "जो मैं कर रहा हूं वह सभी योग्य अमेरिकियों को वर्दी में अपने देश की सेवा करने के लिए सक्षम कर रहा है," बिडेन ने कहा कि उन्होंने आदेश पर हस्ताक्षर किए।

आदेश में कहा गया है, “अमेरिका मजबूत है, घर और दुनिया भर में, जब यह समावेशी है। सेना कोई अपवाद नहीं है। "" सभी योग्य अमेरिकियों को अपने देश में समान रूप से सेवा देने के लिए सेना के लिए बेहतर और देश के लिए बेहतर है क्योंकि एक समावेशी बल एक अधिक प्रभावी बल है। सीधे शब्दों में कहें, तो यह करना सही है और हमारे राष्ट्रीय हित में” यह रक्षा और होमलैंड सिक्योरिटी के विभागों को सेना के लिए आदेश को लागू करने के लिए कदम उठाने का निर्देश देता है और तटरक्षक बल ने पिछली नीति के तहत लिंग पहचान के मुद्दों के कारण सेवा सदस्यों के रिकॉर्ड को फिर से जांचने या पुनर्वितरण से इनकार करने का निर्देश दिया।

आदेश विभागों को 60 दिनों के भीतर उनकी प्रगति पर राष्ट्रपति को एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश देता है। रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा, “मैं राष्ट्रपति के उस निर्देश का पूरी तरह से समर्थन करता हूं कि सभी ट्रांसजेंडर व्यक्ति जो संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना में सेवा करना चाहते हैं और उचित मानकों को पूरा कर सकते हैं, वे खुले तौर पर और भेदभाव से मुक्त होने में सक्षम होंगे। यह सही काम है। यह भी स्मार्ट चीज है ”।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -