बिडेन आर्थिक टीम के वरिष्ठ सदस्यों को व्हाइट हाउस में कर सकते है शामिल

By Emmanuel
Nov 30 2020 05:17 PM
बिडेन आर्थिक टीम के वरिष्ठ सदस्यों को व्हाइट हाउस में कर सकते है शामिल

राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन का नाम नीरा टंडन के नाम पर रखा गया है, जो व्हाइट हाउस के बजट कार्यालय के निदेशक के रूप में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के सलाहकार थे, और अर्थशास्त्री सेसिलिया राउज़ को सोमवार के अनुसार आर्थिक सलाहकार परिषद की अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। प्रक्रिया से परिचित व्यक्ति ओबामा के प्रशासन में वरिष्ठ अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सलाहकार वैली एडेमो को लेने के लिए बिडेन को ट्रेजरी विभाग में जेनेट येलेन के शीर्ष डिप्टी के रूप में नियुक्त करने के लिए भी तैयार किया गया है। व्यक्ति ने कहा कि अर्थशास्त्री जेरेड बर्नस्टीन और हीथर बाउशी को आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्यों के रूप में नामित किए जाने की उम्मीद है।

बिडेन ने ओबामा के तहत एक और सलाहकार ब्रायन डेसे को भी उठाया है, व्हाइट हाउस नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल के प्रमुख ने इस मामले की जानकारी के साथ तीन लोगों का हवाला दिया। बिडेन की संक्रमण टीम ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि टंडन, राउज़, एडेइमो, बर्नस्टीन, बॉसी और डेसे टिप्पणी के लिए नहीं पहुंच सके।

टंडन, राउज़ और एडेइमो के नामांकन को सीनेट की पुष्टि की आवश्यकता होती है। ओबामा के साथ 2009 की तरह, जिसे बिडेन ने उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया, आने वाला प्रशासन 20 जनवरी को एक संघर्षशील अर्थव्यवस्था का सामना करेगा, जो गंभीर दीर्घकालिक चुनौतियों का सामना कर रही है। लेकिन कुछ प्रगतिवादियों ने ओबामा के तहत व्हाइट हाउस के जलवायु अधिकारी डेसे के चयन की आलोचना की और वर्तमान में दुनिया के सबसे बड़े संपत्ति प्रबंधक ब्लैकरॉक इंक में एक कार्यकारी हैं। रिवाल्विंग डोर प्रोजेक्ट के निदेशक जेफ हॉसेर, एक समूह जो सरकार में कॉर्पोरेट प्रभाव की छानबीन करते हैं, ने कहा कि अमेरिकी नीतिगत फैसलों में ब्लैकरॉक की बड़ी हिस्सेदारी कुछ नीतिगत मामलों से खुद को दूर करने के लिए दबाव डाल सकती है।

कंबोडिया में कोरोना का विस्फोट, 11 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फर्जी छवि के बाद ऑस्ट्रेलिया ने चीन से माफ़ी मांगने को कहा

ईरान की जवाबी धमकी पर इजरायली दूतावास हुआ अलर्ट