बिडेन ने किया वादा, 3 सप्ताह में रोजाना होंगे एक लाख टीकाकरण
बिडेन ने किया वादा, 3 सप्ताह में रोजाना होंगे एक लाख टीकाकरण
Share:

वाशिंगटन डीसी: संयुक्त राज्य अमेरिका, कोरोनोवायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश में सोमवार दोपहर तक 25 मिलियन से अधिक सकारात्मक मामले और 420,000 से अधिक कोरोनोवायरस से संबंधित मौतें हुई हैं। घातक वायरस से निपटने के लिए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने संवाददाताओं को बताया कि तीन सप्ताह में देश में 1.5 मिलियन तक पहुंचने की क्षमता के साथ एक दिन में एक मिलियन टीकाकरण करने में सक्षम होंगे।

एक संवाददाता सम्मेलन में, बिडेन ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि हम अगले तीन सप्ताह के भीतर एक स्थिति में रहेंगे या एक दिन में और एक लाख से अधिक लोगों की टीकाकरण करेंगे। लेकिन हमें एक दिन में मिलियन के उस लक्ष्य को पूरा करना होगा।" उन्होंने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि गर्मियों तक राष्ट्र का स्वास्थ्य उन्मुक्ति की ओर अग्रसर होने वाला है।

वैश्विक रूप से, कोरोना वैक्सीन के 64 मिलियन से अधिक लोगों को शॉट्स का प्रबंध किया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका, वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश, ने दुनिया में सबसे अधिक 20.54 मिलियन टीके लगाए हैं। भारत की बात करें तो पूरे भारत में 19 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को 25 जनवरी तक कोरोना वैक्सीन के शॉट्स मिले हैं, जो टीकाकरण अभियान के दसवें दिन है।

ब्राजील में कोरोना से बढ़ा मौत का आंकड़ा

यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने 71 वें गणतंत्र दिवस पर भारतीयों को दी बधाई

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -