बिडेन ने लोगो के हथियार रखने  और बेचने के लिए कड़े कानून बनाने का आह्वान किया
बिडेन ने लोगो के हथियार रखने और बेचने के लिए कड़े कानून बनाने का आह्वान किया
Share:

राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने सोमवार को "हथियारों" के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से नए कदमों का अनावरण किया, जो कि अनियमित, निजी तौर पर बनाए गए हैंडगन हैं जो कानून प्रवर्तन अधिकारी संयुक्त राज्य भर में अपराध के दृश्यों पर तेजी से खोज रहे हैं।

पिछले साल, ब्यूरो ऑफ अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटकों (एटीएफ) को आपराधिक जांच में कानून प्रवर्तन द्वारा बरामद संदिग्ध भूत हथियारों की लगभग 20,000 रिपोर्टें मिलीं, जो 2016 से दस गुना अधिक है। "बंदूकें" पर सीरियल नंबर की कमी के कारण, संयुक्त राज्य अमेरिका में कानून प्रवर्तन को एक अपराध स्थल पर पाए जाने वाले भूत बंदूक को एक व्यक्तिगत खरीदार से वापस जोड़ने में मुश्किल समय होता है।

अमेरिकी न्याय विभाग (डीओजे) ने एक नया नियम जारी किया है, जिसमें सबसे " बंदूकें" के निर्माण पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जैसे कि अनसेरियलाइज्ड "बिल्ड शूट खरीदें" किट जो लोग पृष्ठभूमि की जांच के बिना ऑनलाइन या दुकानों में खरीद सकते हैं और आसानी से घरेलू वस्तुओं का उपयोग करके 30 मिनट में एक कामकाजी आग्नेयास्त्र में इकट्ठा कर सकते हैं।

यह स्पष्ट करता है कि ये किट बंदूक नियंत्रण अधिनियम के तहत "आग्नेयास्त्रों" के रूप में अर्हता प्राप्त करते हैं, वाणिज्यिक निर्माताओं को संघीय लाइसेंस प्राप्त करने और किट के फ्रेम या रिसीवर पर सीरियल नंबर शामिल करने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ वाणिज्यिक विक्रेताओं को संघीय लाइसेंस प्राप्त करने और उन्हें बेचने से पहले पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए।

यह कानून सभी "बंदूकों" पर लागू होता है, भले ही वे कैसे बनाए गए थे, जिसमें 3 डी प्रिंटिंग और किट शामिल हो सकते हैं, और संघीय रूप से लाइसेंस प्राप्त डीलरों को अपनी इन्वेंट्री में किसी भी अनियमित आग्नेयास्त्रों को क्रमबद्ध करने की आवश्यकता होगी।  उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और डिप्टी अटॉर्नी जनरल लिसा मोनाको के साथ, बिडेन ने सोमवार दोपहर को व्हाइट हाउस में रोज गार्डन से अतिरिक्त कार्रवाई की घोषणा की। बंदूक हिंसा को रोकें।

उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष दूत सुंग किम अगले सप्ताह सियोल का दौरा करेंगे

पाकिस्तान में इमरान समर्थको का प्रदर्शन, नए सरकार के खिलाफ

ज़ेलेंस्की ने रूस को चेतावनी दी कि "हमारे राज्य के पूर्व में और भी बड़े हमले" की संभावना है

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -