अमेरिका में 150 दिनों में 300 मिलियन लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
अमेरिका में 150 दिनों में 300 मिलियन लोगों का हुआ वैक्सीनेशन
Share:

न्यूयार्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रण में लाने की अपनी खोज में शुक्रवार को एक सतर्क जीत की गोद ली, यह घोषणा करते हुए कि संयुक्त राज्य अमेरिका में उनके पदभार ग्रहण करने के 150 दिनों में 300 मिलियन वैक्सीन शॉट्स प्रशासित किए गए हैं। बिडेन ने वैज्ञानिकों, कंपनियों, अमेरिकी लोगों और ऐतिहासिक स्थल पर उनके पूरे सरकारी प्रयास की सराहना की। राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि 65 प्रतिशत वयस्कों ने कम से कम एक शॉट प्राप्त किया है, जिससे अधिकांश अमेरिकियों के लिए अपेक्षाकृत सामान्य गर्मी के लिए मंच तैयार किया गया है क्योंकि व्यवसाय फिर से खुलते हैं और नियोक्ता किराए पर लेते हैं।

बिडेन ने कहा "हम पिछले साल की तुलना में बहुत अलग गर्मी में जा रहे हैं। प्रार्थनापूर्वक, आनंद की गर्मी व्हाइट हाउस ने 4 जुलाई को कुकआउट के लिए साउथ लॉन में 1,000 से अधिक मेहमानों - मुख्य रूप से फ्रंटलाइन वर्कर्स और उनके परिवारों की मेजबानी करने की योजना की घोषणा की। यह बिडेन के राष्ट्रपति पद के लिए अब तक की सबसे बड़ी व्यक्तिगत घटनाओं में से एक है।

बिडेन का लक्ष्य 4 जुलाई तक 70 प्रतिशत अमेरिकियों को कम से कम आंशिक रूप से कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण करना था। टीकाकरण की गति अब अप्रैल में उच्च स्तर से तेजी से गिर रही है, वर्तमान संख्या 65 प्रतिशत है। अकेले वयस्कों में, 55 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाया जाता है। व्हाइट हाउस के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका के 50 राज्यों में, 26 राज्यों और वाशिंगटन डीसी ने 50 प्रतिशत या अधिक वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया है।

'फ्लाइंग सिख' ने कहा दुनिया को अलविदा, खेल जगत ने दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

कर्नाटक: लॉकडाउन में कल दी जा सकती है ढील, बैठक में होगा अहम फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -