बिडेन ने कई ग्रीन कार्ड उम्मीदवारों पर डोनाल्ड ट्रम्प के वीज़ा प्रतिबंध को किया रद्द
बिडेन ने कई ग्रीन कार्ड उम्मीदवारों पर डोनाल्ड ट्रम्प के वीज़ा प्रतिबंध को किया रद्द
Share:

ग्रीन कार्ड की मांग करने वालों के लिए बड़ी राहत देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को अपने अग्रदूत डोनाल्ड ट्रंप के एक आदेश का खुलासा किया, जिसने कई ग्रीन कार्ड आवेदकों को अमेरिका में प्रवेश करने से रोक दिया। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल प्रतिबंध जारी करते हुए कहा था कि कोरोना महामारी के कारण उच्च बेरोजगारी के बीच अमेरिकी कामगारों की रक्षा के लिए इसकी जरूरत थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक डेमोक्रेट बिडेन ने बुधवार को एक उद्घोषणा में उस तर्क को खारिज कर दिया। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने कहा कि उसने परिवारों को अमेरिका में फिर से एकजुट होने से रोका था और अमेरिकी व्यवसायों को नुकसान पहुंचाया था।  बिडेन ने ट्रंप की कई कट्टरपंथी आव्रजन नीतियों को पलटने का वादा किया है। आप्रवासी अधिवक्ताओं ने हाल के सप्ताहों में उसके लिए वीजा प्रतिबंध हटाने के लिए दबाव डाला था, जो 31 मार्च को समाप्त होने के लिए तैयार था। बिडेन ने ज्यादातर विदेशी अस्थायी कामगारों पर एक और प्रतिबंध लगा दिया।

अक्टूबर में, कैलिफोर्निया में एक संघीय न्यायाधीश ने ट्रम्प के प्रतिबंध को उन विदेशी अतिथि श्रमिकों पर रोक दिया क्योंकि इससे सैकड़ों हजारों अमेरिकी व्यवसाय प्रभावित हुए जिन्होंने अदालत में नीति की लड़ाई लड़ी। कर्टिस मॉरिसन, एक कैलिफोर्निया स्थित आव्रजन अटॉर्नी, जो प्रतिबंध के अधीन लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, उन्होंने कहा कि बिडेन को अब उन अनुप्रयोगों के बढ़ते बैकलॉग से निपटना होगा जो महीनों तक आयोजित किए गए हैं क्योंकि राज्य विभाग द्वारा महामारी को अधिकांश वीजा प्रसंस्करण बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में कई साल लग सकते हैं। मॉरिसन ने कहा, यह एक बैकलॉग है जिसे ट्रम्प ने बनाया। उन्होंने आव्रजन प्रणाली को तोड़ दिया।

जापान ने आत्महत्या दरों से निपटने के लिए पहली बार बनाया अलग मंत्रालय

जम्मू कश्मीर में बन रहा है एफिल टॉवर से भी ऊंचा रेल पुल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर की तस्वीर

शैक्षणिक प्रदर्शन को लेकर मायूस छात्र ने की आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -