रूस के पोलैंड पर हमले से अमेरिका हुआ अलर्ट, राष्ट्रपति बाइडेन ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
रूस के पोलैंड पर हमले से अमेरिका हुआ अलर्ट, राष्ट्रपति बाइडेन ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
Share:

रूस और यूक्रेन में जारी जंग के बीच अब रूसी मिसाइल पोलैंड की सीमा में गिर गया है। जी हाँ और यहाँ के 2 नागरिकों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के तहत रूसी मिसाइल के पोलैंड की सीमा में गिरने से उसकी चपेट में आने से मारे गए लोगों के प्रति अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शोक जताया और पोलिश राष्ट्रपति से मुलाकात कर हादसे की जांच के लिए अपना पूर्ण समर्थन देने की पेशकश की। इसी के साथ-साथ यह भी कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे यह आगे बढ़ेगा हम उचित दिश में अगले कदम निर्धारित करने के लिए लगातार संपर्क में बने रहेंगे।

इन सभी के बीच बाइडेन इंडोनेशिया के बाली में जी-7 देशों और नाटो सदस्य देशों के साथ ‘आपातकालीन’ बैठक कर रहे हैं। आप सभी को बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने कहा, “मैंने पूर्वी पोलैंड में मारे गए लोगों को लेकर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करने के लिए पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से बात की और पोलैंड द्वारा धमाके की जांच के लिए अपना पूर्ण समर्थन देने का भरोसा दिलाया।” इसी के साथ उन्होंने आगे कहा, “जैसे-जैसे यह जांच आगे बढ़ेगा हम उचित अगले कदम निर्धारित करने के लिए निकट संपर्क में रहेंगे।”

बीच सड़क पर ही कपल करने लगा अश्लील हरकत, और फिर...

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी के अनुसार कि एक रूसी मिसाइल के उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) सदस्य पोलैंड में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जी हाँ और पोलैंड सरकार के प्रवक्ता पियोत्र मुलर ने तुरंत इसकी पुष्टि नहीं की, लेकिन कहा कि शीर्ष नेता ‘संकट की स्थिति’ को लेकर आपातकालीन बैठक कर रहे हैं। दूसरी तरफ पोलिश मीडिया ने बताया कि यूक्रेन के साथ लगती सीमा के पास एक गांव में एक मिसाइल के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मिसाइल ऐसे इलाके में गिरी जहां अनाज सुखाया जा रहा था।

आपको बता दें कि पोलिश विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लुकाज जसीना ने अपने एक बयान में कहा कि रूसी निर्मित एक मिसाइल मंगलवार दोपहर पोलैंड में प्रजेवोडो गांव में दो लोगों की मौत हो गई। जसीना ने कहा, “एक रूसी निर्मित मिसाइल अचानक गिर गई, जिससे पोलैंड गणराज्य के दो नागरिकों की मौत हो गई।” इसी के साथ उन्होंने कहा कि पोलैंड में रूसी राजदूत को घटना पर “तत्काल विस्तृत स्पष्टीकरण” देने के लिए बुलाया गया है। इन सभी के बीच कनाडा के रक्षा और विदेश मंत्रियों का कहना है कि संघीय सरकार “बहुत बारीकी से” उन रिपोर्ट्स की निगरानी कर रही है जो नाटो सदस्य पोलैंड में रूसी मिसाइलों को गिरने का संकेत देती हैं।

19 साल की लड़की ने रचाई 70 वर्षीय शख्स से शादी, जबरदस्त है 'लव स्टोरी'

अफगानिस्तान में लागू होगा सख्त इस्लामी कानून, पहले ही तालिबानी राज से परेशान हैं लोग

'भारत से जैसे रिश्ते रखता है अमेरिका, वैसे ही हमारे साथ भी रखे..', इमरान खान ने मारा यु-टर्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -