बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी रिचर्ड वर्मा को व्हाइट हाउस की एक समिति में नियुक्त किया है
बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी रिचर्ड वर्मा को व्हाइट हाउस की एक समिति में नियुक्त किया है
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय अमेरिकी और भारत में पूर्व राजदूत रिचर्ड वर्मा को व्हाइट हाउस की एक समिति में नियुक्त किया है जो राष्ट्रपति को देश के विशाल खुफिया क्षेत्र के कामकाज पर सलाह देती है।

वर्मा के अलावा, बिडेन ने सेवानिवृत्त एडमिरल जेम्स ए"सैंडी" विनफेल्ड को राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में चुना, साथ ही साथ जेनेट नेपोलिटानो, होमलैंड सुरक्षा विभाग (एक कैबिनेट की स्थिति) के पूर्व सचिव, और गिलमैन जी लुई को सदस्य के रूप में चुना।

व्हाइट हाउस के अनुसार, सलाहकार बोर्ड राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय का एक स्वतंत्र घटक है जो पूरी तरह से उन्हें "प्रभावशीलता पर सलाह का एक स्वतंत्र स्रोत प्रदान करके उनकी सहायता करने के लिए मौजूद है, जिसके साथ खुफिया समुदाय देश की खुफिया जरूरतों को पूरा कर रहा है, साथ ही साथ उत्साह और अंतर्दृष्टि जिसके साथ समुदाय भविष्य के लिए योजना बना रहा है।

वर्मा वर्तमान में मास्टरकार्ड में सामान्य वकील और वैश्विक सार्वजनिक नीति के प्रमुख हैं। 2014 में, राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत के रूप में नियुक्त किया, जिससे वह इस पद पर आसीन होने वाले पहले भारतीय अमेरिकी बन गए। उन्होंने पहले राज्य विभाग में राज्य के सहायक सचिव के रूप में और सीनेट बहुमत नेता के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में काम किया था।

वर्मा बिडेन के 2020 के राष्ट्रपति अभियान के एक प्रमुख सदस्य थे, जहां उन्होंने भारतीय अमेरिकियों के लिए टीम की पहुंच की देखरेख की।

वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी

कोलंबिया के राष्ट्रपति ने चेतावनी दी, वामपंथी उम्मीदवार के खिलाफ धमकियों को 'गंभीरता' से लिया गया

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश पाकिस्तान की प्रगति की क्षमता को नुकसान पहुंचाता है: ब्लिंकेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -