बिडेन ने ओमिक्रॉन का मुकाबला करने के लिए 500 मिलियन मुफ्त कोविड परीक्षण किट की घोषणा की

 

वॉशिंगटन: अत्यधिक पारगम्य ओमिक्रोन प्रकार के कोविड के मामलों में वृद्धि के जवाब में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 500 मिलियन मुफ्त घर पर परीक्षण किट की घोषणा की है, साथ ही लोगों से टीकाकरण और बूस्टर शॉट प्राप्त करने का भी आग्रह किया है। जनवरी से शुरू होने वाले ऑनलाइन और स्थानीय फार्मेसियों में घरेलू परीक्षण खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे, और "प्रतिपूर्ति" की जाएगी।

"चूंकि ओमिक्रोन  तेजी से फैलता है, विशेष रूप से असंक्रमित लोगों के बीच, यह महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि कौन संक्रमित है। इसका मतलब है कि हमें और परीक्षण करने की आवश्यकता है" बिडेन ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में नए कोरोनोवायरस प्रतिक्रिया उपायों की रूपरेखा के दौरान एक भाषण के दौरान टिप्पणी की।

"संघीय सरकार अतिरिक्त घरेलू रैपिड परीक्षणों पर आधा बिलियन डॉलर खर्च करेगी, जिसकी डिलीवरी जनवरी में शुरू होगी। हम अमेरिकियों को ये परीक्षण बिना किसी कीमत के प्रदान करेंगे। और हमारे पास ऐसी वेबसाइटें होंगी जहां आप उन्हें ऑर्डर कर सकते हैं और उन्हें वितरित कर सकते हैं। 

राष्ट्रपति ने यह भी उल्लेख किया कि देश में 20,000 से अधिक निःशुल्क परीक्षण स्थल हैं। इसके अलावा, बिडेन के अनुसार, 1,000 सैन्य डॉक्टरों, नर्सों और मेडिक्स को स्थानीय अस्पतालों में स्टाफिंग और विस्तार क्षमता में सहायता के लिए तैनात किया जाएगा।

काबुल व्यापार केंद्रों, दुकानों पर लगे होर्डिंग से महिलाओं की सभी तस्वीरें हटाएगा

कोविड -19: दक्षिण कोरिया में 7,456 और मामले सामने आए

इंटेल अवैतनिक कर्मचारियों को अवैतनिक अवकाश पर रखेगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -