बिडेन ने फिर से पुतिन को 'युद्ध अपराधी' कहा
बिडेन ने फिर से पुतिन को 'युद्ध अपराधी' कहा
Share:

कीव पर मास्को के लगातार आक्रमण के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 'युद्ध अपराधी' करार दिया.  बाइडेन ने यूक्रेन-पोलैंड सीमा के करीब स्थित रिजेजो में शुक्रवार को पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह बयान दिया. शुक्रवार को पोलैंड पहुंचे बिडेन ने कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात जो हम शुरू से ही कर सकते हैं, वह है लोकतंत्रों को हमारे विरोध में एक साथ बनाए रखना और एक ऐसे व्यक्ति के हाथों सामने आने वाले नुकसान को कम करने का प्रयास करना जो बहुत स्पष्ट रूप से, मेरा मानना है कि एक युद्ध अपराधी है।" 

16 मार्च को पहली बार बाइडेन ने पुतिन को 'युद्ध अपराधी' के रूप में संदर्भित किया, जिसके बाद रूसी जवाबी कार्रवाई की.  विदेश विभाग ने बुधवार को कहा कि यूक्रेन में रूसी बलों ने युद्ध अपराध किए हैं.

अमेरिकी सरकार का मानना है कि रूस के सैनिकों के सदस्यों ने वर्तमान खुफिया जानकारी के आधार पर यूक्रेन में युद्ध अपराध किए। हमारा निष्कर्ष सार्वजनिक रूप से सुलभ और खुफिया जानकारी एकत्र करने वाले डेटा की पूरी तरह से जांच पर आधारित है "एक बयान में, राज्य सचिव ब्लिंकन ने कहा।

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

संयुक्त राष्ट्र ने सूडान में मानवीय काफिले पर हमले की निंदा की

शौहर की कुर्सी बचाने के लिए 'जादू-टोने' पर उतरीं बुशरा बीबी, पहले भी आई थी 'जिन्नों को गोश्त' खिलाने की खबर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -