जानिए किस बात की कार्रवाई को लेकर जो बिडेन ने क्यूबा पर नए प्रतिबंधों का किया एलान
जानिए किस बात की कार्रवाई को लेकर जो बिडेन ने क्यूबा पर नए प्रतिबंधों का किया एलान
Share:

बिडेन प्रशासन ने शुक्रवार को अपनी क्यूबा नीति से संबंधित कई प्रयासों की रूपरेखा तैयार की - जिसमें क्यूबा के असंतुष्टों को नए प्रतिबंध और सहायता शामिल है - क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन ने क्यूबा-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों और कांग्रेस के प्रमुख सदस्यों के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात की। बिडेन ने बैठक के दौरान कहा, "इस महीने की शुरुआत में क्यूबा के लोगों ने क्यूबा के लोगों की इच्छा के प्रदर्शन में सड़क पर उतरे। शासन ने हिंसा और दमन, सामूहिक हिरासत, दिखावटी परीक्षण और गायब होने वाले लोगों के साथ जवाब दिया।" प्रेषण, क्यूबा में अमेरिकी दूतावास में स्टाफिंग और द्वीप पर इंटरनेट के उपयोग से संबंधित अमेरिकी प्रयासों का विवरण। "क्यूबा-अमेरिकी आहत कर रहे हैं ... क्योंकि उनके प्रियजन पीड़ित हैं। और यह काफी स्पष्ट रूप से असहनीय है।"

ट्रेजरी डिपार्टमेंट ऑफ़ फॉरेन एसेट्स कंट्रोल ने शुक्रवार को पहले प्रतिबंधों की घोषणा की, जिसे ग्लोबल मैग्निट्स्की ह्यूमन राइट्स एकाउंटेबिलिटी एक्ट द्वारा नामित किया गया था। प्रतिबंध क्यूबा की राष्ट्रीय क्रांतिकारी पुलिस को लक्षित करते हैं - देश की प्राथमिक कानून प्रवर्तन संस्था; पुलिस के निदेशक ऑस्कर कैलेजस वैलकार्स; और पुलिस के उप निदेशक एडी सिएरा एरियस। प्रतिबंध, ट्रेजरी विभाग ने कहा, "शांतिपूर्ण, लोकतंत्र समर्थक विरोध को दबाने के लिए कार्रवाई के संबंध में किए गए थे।" बिडेन ने कहा कि प्रशासन राजनीतिक असंतुष्टों की सहायता करने, प्रेषण के लिए अमेरिकी पड़ाव को संबोधित करने, क्यूबा में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों को बढ़ाने और द्वीप पर कनेक्टिविटी बहाल करने के लिए काम कर रहा है।

राष्ट्रपति ने संकेत दिया कि अमेरिका "सहायता के लिए इंटरनेट एक्सेस प्रदान करने के लिए उपलब्ध हर विकल्प का अनुसरण करके क्यूबा के लोगों के लिए प्रत्यक्ष समर्थन बढ़ा रहा है ... क्यूबा के लोग सेंसरशिप को दरकिनार कर देते हैं जिसे अनिवार्य रूप से लगाया जा रहा है।" बिडेन ने पहले कहा था कि उनका प्रशासन नागरिक समाज संगठनों और निजी क्षेत्र के साथ काम कर रहा था ताकि "क्यूबा के लोगों को इंटरनेट एक्सेस प्रदान किया जा सके जो शासन के सेंसरशिप प्रयासों को दरकिनार करते हैं।"

मुमताज ने अपनी जान को जोखिम में डालकर बचाई थी राजेश खन्ना की जान

गोरखपुर में रहते समय मुंशी प्रेमचंद ने लिखी थी 'ईदगाह', यहाँ से मिली थी प्रेरणा

सीएम पिनाराई विजयन का दावा, कहा- "केरल कोविड के खिलाफ प्रति माह 1 करोड़ लोगों..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -